Home /News /ajab-gajab /

2 साल 'पाताल' में रही दुनिया की सबसे अकेली कुतिया, रोशनी देखते ही डरकर भागी

2 साल 'पाताल' में रही दुनिया की सबसे अकेली कुतिया, रोशनी देखते ही डरकर भागी

रेस्क्यू टीम ने नाले के नीचे से निकाल बचाई बेला की जान (इमेज- ट्राइएंगल न्यूज)

रेस्क्यू टीम ने नाले के नीचे से निकाल बचाई बेला की जान (इमेज- ट्राइएंगल न्यूज)

दो साल की बेला (Bella) को दुनिया की सबसे अनचाही और अकेली डॉग (Most Unwanted Dog) का तमगा मिला है. बेला अपनी पूरी जिंदगी एक नाले में अकेले गुजार चुकी है. अब वो अपने लिए मालिक ढूंढ रही है.

    कुत्ता इंसान का सबसे वफादार दोस्त (Dog Human Friendship) होता है. कुत्ते काफी मिलनसार होते हैं. अगर उन्हें एक बार खाना दे दो, तो आपको जिंदगी भर नहीं भूलते. सड़क पर रहने वाले कुत्ते भी अगर किसी इंसान से घुलमिल जाएं, तो उसे देखते ही पूंछ हिलाने लगते हैं. लेकिन आज हम जिस कुत्ते की बात कर रहे हैं, वो इंसान तो क्या अपनी ही प्रजाति के कुत्तों से डरता है. जी हां, हम बात कर रहे हैं दो साल की बेला (Bella) की. बेला पैसा ही एक नाले के अंदर हुई थी. इसके बाद वो कभी बाहर नहीं निकली. ऐसे में वो किसी भी चीज को देखकर डर जाती है.

    ब्रिटेन की सबसे अनचाही डॉग (Most Unwanted Dog) के तौर पर बेला को जाना जाता है. उसने अपनी पूरी जिंदगी नाले में बिताई है. RSPCA टीम ने उसे रेस्क्यू किया और शेल्टर होम ले आए. वहां बेला दूसरे कुत्तों को देखकर डर जाती है. ऐसे में बेला को सिर्फ खिलौने दिए गए हैं. वो उसी से खेलती है. इंसानों के ज्यादा नजदीक जाने के बाद भी वो डर जाती है. शेल्टर होम में लोग बेला के साथ समय बिताकर उसे नॉर्मल करने में जुटे हैं.

    most unwanted dog

    शुरुआत में किसी से बात नहीं करती थी बेला

    सेलटर होम की हन्नाह हॉकिंस ने बताया कि वैसे तो बेला काफी शांत है लेकिन अकेले ही रहना पसंद करती है. अब शेल्टर होम उसे अडॉप्टशन के लिए रख रहे हैं. यानी जल्द बेला के पास नया घर होगा. पहले तो बेला को लोगों को देखकर ही डर लगने लगता था. लेकिन अब वो अपने खिलौनों के अलावा लोगों के साथ भी खेलने लगी है. बेला को फरवरी 2020 में एक नाले के नीचे से निकाला गया था. ऐसा बताया गया कि वो कभी उस नाले के बाहर नहीं निकली थी.

    most unwanted dog

    अब खिलौनों के साथ इंसानों के नजदीक जाने लगी है बेला

    शेल्टर होम लाने के कई दिनों तक बेला रोशनी से डरती थी. साथ ही वो अन्य कुत्तों को देखकर दुबक जाती थी. लेकिन फिर उसे अकेले कमरे में खिलौनों के गया. अब कई महीनों के बाद वो लोगों के नजदीक जाने लगी है. साथ ही शेल्टर होम के ट्रेनर्स के साथ भी घुलमिल गई है. उसके कुछ दोस्त भी बन गए हैं. अब जल्द ही उसे अडॉप्ट कर लिया जाएगा और उसका अपना नया घर हो जाएगा.

    Tags: Dog, Dog Lover, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर