Home /News /ajab-gajab /

अचानक नदी ने की 200 बकरियों की उलटी, सिर-कटी लाशें देख गांव में मच गया हंगामा

अचानक नदी ने की 200 बकरियों की उलटी, सिर-कटी लाशें देख गांव में मच गया हंगामा

जिस नदी से लाशें मिली है, उसका पानी हर रोज 50 लाख लोग पीते हैं (इमेज- 2 Action News Channel)

जिस नदी से लाशें मिली है, उसका पानी हर रोज 50 लाख लोग पीते हैं (इमेज- 2 Action News Channel)

अमेरिका (America) के जॉर्जिया (Georgia) में पुलिस के सामने एक अजीबोगरीब केस आया है. यहां बहने वाली चत्ताहूची (Chattahoochee) नदी में एक के बाद एक करीब दो सौ सिर कटी बकरियों की लाश (200 Headless Goats Body) मिली है. बताया जा रहा है कि लोकल लोगों ने ख़ास अनुष्ठान के नाम पर इनकी बलि देकर लाशों को नदी में फेंक दिया.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    अगर आपको लगता है कि अंधविश्वास के नाम पर अनुष्ठान सिर्फ भारत में होते हैं तो आप गलत हैं. विदेशों में भी लोग परंपरा के नाम पर बलि चढ़ाते हैं. अमेरिका (America) के जॉर्जिया (Georgia) में लोग तब हैरान रह गए जब यहां बहने वाली चत्ताहूची नदी में एक के बाद एक करीब दो सौ बकरियों की बॉडी (200 Headless Goats Body) तैरती मिली. इन सभी के सिर कटे हुए थे, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी अनुष्ठान के लिए इनकी बलि दी गई थी. इसके बाद लाशों को नदी में फेंक दिया गया होगा.

    अमेरिकन स्टेट ऑफ़ जॉर्जिया की पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. उनके मुताबिक़, पहली नजर में मामला लोकल लोगों द्वारा किये जाने वाले अनुष्ठान सनटेरिया से जुड़ा लग रहा है. इस अनुष्ठान में जानवरों की बलि चढ़ाई जाती है. पर्यावरणविद जैसन अलसथ मुताबिक़, अभी तक नदी से करीब दो सौ के करीब सिर कटी बकरियों की लाश मिली है. उन्होंने चैनल 2 Action News को दिए इंटरव्यू में कहा कि ये एक नई समस्या हो सकती है. यहां अनष्ठान में उन्होंने बीस से तीस बकरियों की बलि एक है लेकिन ऐसा पहली बार है कि इनकी संख्या 200 के करीब है.

    200 goats body found in river

    दिन के उजाले में दे रहे हैं बलि
    हाल ही में सोशल मीडिया पर इस अनुष्ठान का वीडियो वायरल हुआ. इसमें नदी में तैरती बकरियों की लाशें नजर आ रही हैं. साथ ही एक शख्स ने ब्रिज से बकरी को नीचे फेंका, ये भी कैमरे में कैद हो गया. नीचे जोरदार आवाज में बकरी की बॉडी गिरी. जैसन के मुताबिक़, रात के अंधेरे से लेकर दिन के उजाले तक में नदी में बकरियों को फेंकने की आवाजें आती है. सबसे चिंता की बात तो ये है कि जिस नदी में बकरियों की लाशें फेंकी जा रही है उससे करीब 50 लाख लोग पानी पीते हैं.

    200 goats body found in river

    इसलिए चढ़ाई जा रही बलि
    बकरियों की इतनी लाशों का कनेक्शन अनुष्ठान सनटेरिया से जुड़ा है. ये अनुष्ठान वेस्ट अफ्रीका में किया जाता है और इसका संबंध रोमन कैथोलिक रिलीफ से है. एक सनटेरिया प्रीस्ट ने बताया कि अनुष्ठान में बकरे की बलि किसी जीत पर दी जाती है. जबकि बकरी की बलि बच्चे की चाहत में दी जाती है. लोकल पुलिस इन लाशों को नदी से निकाल कर जमा कर रही है. सबसे बड़ी चिंता है कि कहीं इन लाशों के फेंकने से पानी में जहर ना फ़ैल जाए. क्यूंकि इस नदी का पानी लोगों के घरों में पीने के लिए सप्लाई किया जाता है.

    Tags: America, Goat market, Khabre jara hatke, Shocking news, Spirituality

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर