LIVE हादसा: 170 लोगों के सामने ट्रेनर पर टूट पड़े तीन बाघ, चबा गए शख्स का सिर और हाथ

ट्रेनर ने बाघों को बचपन से पाला था लेकिन उसे उम्मीद भी नहीं थी कि उसपर यूं अटैक किया जाएगा

जर्मनी (Germany) में लाइव सर्कस (Live Circus) के दौरान खौफनाक हादसा हो गया. 170 लोगों के सामने सर्कस में तीन बाघों ने अपने 28 साल के ट्रेनर क्रिस्टन (Christian) पर जानलेवा हमला कर दिया. जिसके बाद गंभीर हालत में ट्रेनर को अस्पताल में एडमिट करवाना पड़ा.

  • Share this:
    हादसे कभी भी हो जाते हैं. जर्मनी में रहने वाले 28 साल के क्रिस्टन वॉलीसेर (Christian Walliser) ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि जिन बाघों को वो बच्चे की तरह ट्रेन करता है, वो ही उसपर हमला कर उसकी जान लेने की कोशिश करेंगे. 170 लोगों के सामने चल रहे सर्कस के दौरान तीन बाघों ने मिलकर अपने ट्रेनर को चबा डाला. इसके बाद गंभीर हालत में ट्रेनर को अस्पताल में एडमिट करवाना पड़ा.

    अस्पताल में कई दिनों तक कोमा में रहने के बाद क्रिस्टन को होश आया, जिसके बाद उठते ही उसने सबसे पहले अपने बाघों के बारे में पूछा. वही बाघ जिन्होंने उसे मौत के मुंह में पहुंचा दिया था. इन बाघों को क्रिस्टन ने काफी छोटे से पाला-पोसा था. उसने कभी सपने में भी इस अटैक की कल्पना नहीं की थी.

    सर्कस में हुआ अटैक
    ये घटना जर्मनी के हैम्बर्ग में हुई. डिनर सर्कस (Dinner Circus) नाम के इस प्रोग्राम में करीब 170 लोग ऑडियंस में बैठे थे. उन्होंने डिनर के साथ सर्कस देखने के लिए काफी पैसे खर्च किये थे. इस दौरान क्रिस्टन 5 बाघों के साथ लोगों को ट्रिक्स दिखाकर इंटरटेन करने आया. लेकिन उसे क्या पता था कि इन बाघों का आज कुछ अलग ही प्लान था.

    तीन ने कर दिया अटैक
    क्रिस्टन इन पांच बाघों के साथ सर्कस में लोगों को करतब दिखा रहा था. 170 लोग इस सर्कस का मजा ले रहे थे. लेकिन तभी पांच में से तीन बाघों ने अचानक क्रिस्टन पर हमला कर दिया. उन्होंने क्रिस्टन का सिर अपने मुंह में डाल कर चबाया और फिर उसके हाथ-पैर चबा लिए. हमला होता देख वहां बाकी लोग दौड़कर आए और बाघों को आग से डराकर अलग किया.

    लोगों में मच गया हड़कंप
    जब शुरुआत में बाघों ने क्रिस्टन पर हमला किया तो लोगों को ऐसा लगा कि वो क्रिस्टन के साथ खेल रहे हैं. लेकिन बाघ काफी देर तक क्रिस्टन के ऊपर से नहीं हटे. जब लोगों को वहां खून नजर आया, तब समझ आया कि बाघों ने ट्रेनर पर अटैक किया है. इसके बाद वहां हंगामा मच गया. तुरंत लोग आए और क्रिस्टन को बचाने लगे. उसे अस्पताल में एडमिट करवाया गया. जहां काफी मेहनत के बाद उसकी जान बचाई गई.