होम /न्यूज /अजब गजब /

Shocking: 3 दिन तक घने जंगल में भटकता रहा बच्चा, नाले का गंदा पानी पीकर बचाई जान

Shocking: 3 दिन तक घने जंगल में भटकता रहा बच्चा, नाले का गंदा पानी पीकर बचाई जान

साल का मासूम बच्चा (3 Year Old Boy Missing) जंगल में 3 दिन तक अकेला भटकता रहा. (सांकेतिक तस्वीर)

साल का मासूम बच्चा (3 Year Old Boy Missing) जंगल में 3 दिन तक अकेला भटकता रहा. (सांकेतिक तस्वीर)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के घने जंगल (Dense Forest) में 3 साल का मासूम बच्चा (3 Year Old Boy Missing) भटक गया. उसके तन पर एक डायपर और स्वेटशर्ट के अलावा कुछ भी नहीं था. वो घनी झाड़ियों में अकेले 3 दिन तक ( Toddler survives 3 days and nights alone in forest) भटकता रहा.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 3 साल का मासूम बच्चा जंगल में अकेले ही भटक गया. ये कहानी किसी भी माता-पिता को डरा देने वाली है. घनी झाड़ियों और जंगल में इस बच्चे ने अकेले ही 3 दिन और 3 रातें बिता डालीं. इधर बच्चे के माता-पिता उसकी तलाश में रेस्क्यू टीम लेकर भटकते रहे.

    बच्चे का नाम एंथनी है और उसे ऑटिज़्म (Autism) नाम की बीमारी है. चूंकि बच्चा मानसिक तौर पर स्वस्थ नहीं था, ऐसे में रेस्क्यू टीम के सामने उसे बचाने की चुनौती और भी कठिन थी. बच्चा आखिरी बार ऑस्ट्रेलियन शहर सिडनी से 140 किलोमीटर की दूरी पर अपने फैमिली कॉटेज में दिखा था. उसके बाद उसका कोई पता नहीं था.

    नाले का पानी पीकर प्यास बुझाता रहा बच्चा
    4 सितंबर को बच्चे के गुम हो जाने की खबर मिलने के बाद उसके माता-पिता के साथ बच्चे की तलाश में जुट गए. चूंकि बच्चे को ऑटिज़्म होने की वजह से उसे जल्दी ही चीज़ें भूल जाती हैं, इसलिए ये काम टीम के लिए और भी मुश्किल हो रहा था. काफी मशक्कत के बाद बच्चे को हेलिकॉप्टर में बैठी टीम ने देखा. उस वक्त ये बच्चा एक नाले का पानी हाथ में लेकर पीने की कोशिश कर रहा था. बच्चे के शरीर पर कोई बड़ा घाव नहीं था, लेकिन चींटियों के काटने के निशान पड़े हुए थे. कुछ खरोंचों के बाद भी एंथनी बेहतर स्थिति में था.

    ये भी पढ़ें- Weight Loss Tips: महिला को लगा ऐसा चस्का, साल भर में घटा डाली 95 किलो चर्बी, फैट से हुई फिट !

    माता-पिता ने बेटे का मिलना माना चमत्कार
    जिस जंगल में रात को जंगल का तापमान घटकर महज 6 डिग्री रह जाता है, वहां बच्चे का 3 दिन तक बिना खाने-पानी के सर्वाइव करना हैरत की बात है. बच्चे के पिता ने एंथनी के मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि ये चमत्कार ही है कि उनका बेटा एक घने जंगल में इस तरह तीन दिन अकेले रहा. बच्चे ने मां की आवाज़ सुनते ही उन्हें देखा और पकड़कर सोने लगा. बच्चे की जांच मेडिकल स्टाफ ने की और उन्हें बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ और सुरक्षित लगा. इससे पहले भी एक ब्रिटिश बुजुर्ग जंगल में खोने के बाद 3 दिन तक सिर्फ बरसाती पानी को पीकर ज़िंदा रहे.

    Tags: Bizarre story, Forest, Young missing

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर