• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • 1 कछुए ने लेट करवाई 5 फ्लाइट, दुनिया के व्यस्त एयरपोर्ट पर मची अफरातफरी

1 कछुए ने लेट करवाई 5 फ्लाइट, दुनिया के व्यस्त एयरपोर्ट पर मची अफरातफरी

रनवे पर आए कछुए को देख पायलट्स ने उड़ान को स्थगित कर दिया (इमेज- सांकेतिक)

रनवे पर आए कछुए को देख पायलट्स ने उड़ान को स्थगित कर दिया (इमेज- सांकेतिक)

जापान (Japan) के द नारिता इंटरनेशनल एयरपोर्ट कॉर्प (The Narita International Airport Corp)में एक कछुए ने लोगों को परेशान कर दिया. यहां एक कछुए के कारण पांच फ्लाइट (Turtle Delayed 5 Flights) डिले हो गई, जिसकी वजह से कई सैंकड़ों यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    लोग अपना सफर जल्दी तय करने के लिए फ्लाइट का सहारा लेते हैं. अन्य ट्रांसपोर्ट के साधनों के मुकाबले फ्लाइट जल्दी से लोगों को उनकी मंजिल तक पहुंचा देती है. लेकिन जापान (Japan) के सबसे बिजी एयरपोर्ट (Busiest Airport) में से एक नारिता में 24 सितंबर को जो हुआ उसने सभी को हैरान कर दिया. जिस एयरपोर्ट से एक घंटे में दुनिया के कई कोनों के लिए फ्लाइट्स उड़ान भरती है,वहां एक कछुए के कारण पांच से अधिक फ्लाइट डिले  (Turtle Delayed 5 Flights) हो गई.

    इस खबर ने सभी को हैरान कर दिया. आखिर एक कछुए ने पांच फ्लाइट को लेट करवाया तो कैसे? जापान के दूसरे सबसे व्यस्त एयरपोर्ट पर ये घटना घटी. यहां रनवे पर एक कछुआ आ गया था. वो इतने धीरे-धीरे क्रॉस कर रहा था कि उसके रनवे को क्रॉस करने के दौरान पांच फ्लाइट लेट हो गई. इस कछुए को सबसे पहले एक पायलट ने देखा था. उसने इसकी जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी. जब तक कोई स्टाफ वहां आता, तब तक प्लेन ने रनवे पर इंतजार किया. एक कछुए के लिए फ्लाइट के डिले होने का मामला लोगों को हैरान कर रहा है.

    घटना 24 सितंबर की है. रनवे पर दो किलो 100 ग्राम का एक कछुआ घूमता दिखाई दिया. ये कछुआ 30 सेंटीमीटर बड़ा था. द मैंइची की खबर के मुताबिक़, 4 हजार मीटर लंबे रनवे पर ये कछुआ अकेला घूमता नजर आया. इतने बड़े रनवे को क्रॉस करने में कछुए को काफी टाइम लग गया. जापान के मिनिस्ट्री ऑफ लैंड, इंफ्रास्ट्रक्चर, ट्रांसपोर्ट और टूरिज्म के मुताबिक़, उस रनवे से पांच फ्लाइट्स को क्रॉस करना था. लेकिन कछुए के कारण ये सारी फ्लाइट लेट हो गई.

    flight delay due to tortoise

    एयरपोर्ट से एक घंटे में दुनिया के कई कोनों के लिए फ्लाइट्स उड़ान भरती है,वहां एक कछुए के कारण पांच से अधिक फ्लाइट डिले हो गई

    जापान के नारिता एयरपोर्ट पर पहले भी कछुए, बिल्ली, कुत्तों की वजह से फ्लाइट डिले होती रही है. यहां समुद्री कछुओं को गुड लक माना जाता है. इस वजह से उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाता. जापान के कई लोगों ने इस कछुए को नुकसान पहुंचाने की जगह फ्लाइट के लेट होने को ही ठीक समझा. अधिकारियों के मुताबिक़, ये कछुआ रनवे से 100 मीटर की दुरी पर बने तालाब से निकलकर आया होगा. पांच फ्लाइट लेट करवाने वाले इस कछुए को बाद में सुरक्षित तालाब में छोड़ दिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज