OMG! 17 साल से लड़के का दिमाग खा रहा था 5 इंच लंबा कीड़ा, डॉक्टर भी हुए शॉक

OMG! 17 साल से लड़के का दिमाग खा रहा था 5 इंच लंबा कीड़ा, डॉक्टर भी हुए शॉक
सांकेतिक तस्वीर

5-inch worm in Man brain for 17 years: पहली नजर में डॉक्टरों ने जब शख्स को देखा तो उन्होंने बताया कि आधा पका हुआ या फिर कच्चा मीट खाने के कारण उन्हें इंफेक्शन हो गया है. हालांकि बाद में सीटी स्कैन किया तो पता चला कि शख्स के दिमाग में कोई कीड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 2:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ये दुनिया अजीबो-गरीब चीजों से भरी हुई है ये बात तो हर कोई जानता है. रहस्यों की दुनिया में अजीब चीज अब चीन के जियांगसू प्रांत में देखने को मिली है. यहां पर 23 साल के शख्स के दिमाग को एक 5 इंच का कीड़ा 17 साल से खा रहा था. शख्स के मुताबिक जब वो महज 6 साल का था, तभी से उसके हाथ और पैरा सुन पड़ने लगे थे. उम्र के साथ समस्याएं बढ़नें लगी. जब शख्स के आधे हिस्से में सेंसेशन पूरी तरह से खत्म हो गया तब वो डॉक्टर के पास गया.

पहली नजर में डॉक्टरों ने जब शख्स को देखा तो उन्होंने बताया कि आधा पका हुआ या फिर कच्चा मीट खाने के कारण उन्हें इंफेक्शन हो गया है. वहीं, शख्स के माता-पिता का कहना है कि उसके हाथों और पैरों में बचपन से ही दिक्कत आ रही थी. बचपन में इस तरह की प्रॉब्लम आने के बाद उन्हें लगा की ये जेनेटिक प्रॉब्लम है.

फोटो साभारः Jiangsu Television Station
फोटो साभारः Jiangsu Television Station




दिमा में निकला 5 इंच का कीड़ा
हालांकि जब डॉक्टरों ने शख्स का सीटी स्कैन किया तो उन्हें पता चला कि शख्स के दिमाग में कोई कीड़ा है. डॉक्टरों का कहना है कि संक्रमित पानी पीने ये फिर कच्चा मीट खाने के कारण ऐसा हुआ है. डॉक्टरों के मुताबिक इस बीमारी का नाम  Sparganosi Mansoni है.

दिमगा को खा रहा था कीड़ा!
डॉक्टरों ने बताया कि ये कीड़ा दिमाग में घुसकर उसके फंक्शन पर असर डालता है. दिमाग में कीड़ा निकलने के बाद डॉक्टरों ने शख्स की सर्जरी की जिसके बाद कीड़े को दिमाग से निकाला गया. डॉक्टरों का कहना है कि सर्जरी के बाद शख्स की हालात में सुधार हो रहा है.

वहीं, चीनी मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा पहली बार होगा कि 6 साल की उम्र में लक्षण दिखने के बाद 17 साल तक कीड़े के साथ रहकर जिंदा बचने का शायद यह पहला मामला होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading