होम /न्यूज /अजब गजब /चिड़ियाघर के बाड़े से भागे 5 शेर, लोगों को 30 सेकेंड में वहां से भागने का दिया आदेश; मचा हड़कंप

चिड़ियाघर के बाड़े से भागे 5 शेर, लोगों को 30 सेकेंड में वहां से भागने का दिया आदेश; मचा हड़कंप

 टारोंगा चिड़ियाघर के बाड़े से 5 शेर अचानक बाहर निकल गए (सांकेतिक फोटो)

टारोंगा चिड़ियाघर के बाड़े से 5 शेर अचानक बाहर निकल गए (सांकेतिक फोटो)

Australia: शेर अपने बाड़े के बाहर एक छोटे से इलाके में चले गए थे. ये इलाका गेस्ट हाउस से मात्र 100 मीटर की दूरी पर था, ...अधिक पढ़ें

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के एक चिड़ियाघर में बुधवार को हड़कंप मच गया. सिडनी में टारोंगा चिड़ियाघर के बाड़े से 5 शेर अचानक बाहर निकल गए. इसके बाद तो वहां अफरा-तफरी मच गई. चिड़ियाघर में तुरंत इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया. साथ ही लॉकडाउन लगा दिया गया. जबकि वहां रह रहे गेस्ट को 30 सेकेंड के भीतर सामान छोड़ कर भागने का आदेश दे दिया गया. हालांकि कुछ ही घंटों के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. पांचों शेर अपने बाड़े में लौट आए.

स्थानीय समयानुसार सुबह 6:30 बजे, एक वयस्क नर शेर और चार शावक अपने मुख्य बाड़े के बाहर निकल गए थे. चिड़ियाघर के कार्यकारी निदेशक साइमन डफी ने कहा कि इस घटना की जांच की जाएगी. उन्होंने स्थानीय मीडिया को बताया कि शेर अपने बाड़े के बाहर एक छोटे से इलाके में चले गए थे. ये इलाका गेस्ट हाउस से मात्र 100 मीटर की दूरी पर था, जहां से मेहमान रात भर चिड़ियाघर में ठहरे थे. उस समय मुख्य चिड़ियाघर बंद था. उन्होंने बताया कि कोई भी शेर तारोंगा चिड़ियाघर से बाहर नहीं निकला.

बज गया अलार्म
डफी ने कहा कि छोटे क्षेत्र को छह फुट की बाड़ द्वारा संरक्षित किया गया था जो आमतौर पर लोगों को सुरक्षित दूरी पर रखने के लिए इस्तेमाल किया जाता था, और पूरा चिड़ियाघर एक परिधि बाड़ से घिरा हुआ था. चिड़ियाघर ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि शेर के भागने के 10 मिनट के भीतर अलार्म बजा दिया गया था. बता दें कि साल 2009 में, सिडनी के दक्षिण में मोगो चिड़ियाघर में एक शेरनी अपने बाड़े से भाग निकल गई थी. लिहाजा उस वक्त जनता के सामने आने वाले खतरे के कारण उसे गोली मार देनी पड़ी थी.

हर तरफ अफरा-तफरी
डफी के अनुसार, कर्मचारियों ने साइट पर सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी. चार शेर अपने बाड़े में वापस चले गए. एक गेस्ट ने कहा कि उन्हें तुरंत चिड़ियाघऱ को खाली करने के लिए कहा गया. उन्होंने कहा, ‘जल्दी करो! अपनी समानों की चिंता मत करो. ये कोड वन है. अपने टेंट से बाहर निकलो. आपके पास बाहर निकलने के लिए 30 सेकंड हैं। लोग भाग रहे थे.’

Tags: Australia, Lion, OMG News, Viral news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें