Home /News /ajab-gajab /

पेंटर ने सांस रोककर बनाई इतनी छोटी पेंटिंग्स, सुई की नोक से हो जाती हैं आर-पार

पेंटर ने सांस रोककर बनाई इतनी छोटी पेंटिंग्स, सुई की नोक से हो जाती हैं आर-पार

डेविड ने अपनी सांस और दिल की धड़कन को कंट्रोल कर इन 6 पेंटिंग्स को बनाया (इमेज- इंटरनेट)

डेविड ने अपनी सांस और दिल की धड़कन को कंट्रोल कर इन 6 पेंटिंग्स को बनाया (इमेज- इंटरनेट)

इंग्लैंड (England) के 52 साल के डेविड ए लिंडन (David A Lindon) इन दिनों अपने आर्ट के लिए चर्चा में हैं. डेविड ने 6 ऐसी पेंटिंग्स बनाई हैं, जिसे आप सुई की नोक (Mini Paintings Fit In Needle Eye) के अंदर घुसा सकते हैं. डेविड ने ऐसे 6 मिनी मास्टरपीस (Mini Masterpiece) बनाए हैं. इनमें से हर एक पेंटिंग लाखों में बिकी है.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया का हर आर्टिस्ट कुछ हटके अपनी पेंटिंग्स बनाना चाहता है. उसकी कोशिश होती है कि उसका आर्ट सबसे ज्यादा यूनिक हो. इसी यूनिकनेस की ख्वाहिश में इंग्लैंड (England) के पेंटर डेविड ने ऐसा मास्टरपीस बनाया कि अब दूर-दूर तक उसकी चर्चा हो रही है. डेविड ने 6 मिनी पेंटिंग्स बनाए, जो इतने छोटे हैं कि उन्हें आसानी से सुई की नोक में फिट किया जा सकता है. डेविड ने अपनी इन मिनी पेंटिंग्स में दुनिया के कुछ मशहूर पेंटिंग्स को दुबारा ड्रा किया.

    डेविड ने 6 मिनी पेंटिंग्स बनाई है. ये हर पेंटिंग सुई की छेद में समा जाती है. सारी पेंटिंग्स ऑक्शन पर आते ही बिक गई. 6 मिनी पेंटिंग्स ने कलेक्टिवली 93 लाख रुपये बटोरे यानी हर एक पेंटिंग 15 लाख से ऊपर में बिकी. इन खूबसूरत पेंटिंग्स को देखने के लिए तेज नजर चाहिए. हर कोई इन पेंटिंग्स की चर्चा कर रहा है. ऑक्शन में शामिल लोगों ने कभी नहीं सोचा था कि कभी इतने छोटे आर्ट वर्क को भी वो देख पाएंगे.

    mini paintings fit in needle eye

    15-15 लाख रुपए में एक पेंटिंग खरीदी गई

    इंजीनियर से बने पेंटर
    डेविड जो कभी पेंटर थे, ने अपने हाथ इन छोटे पेंटिंग्स में आजमाए. इसकी प्रेरणा उन्हें टीवी प्रोग्राम माइक्रो आर्टिस्ट से मिली थी. इन 6 पेंटिंग्स को बनाने से पहले उन्होंने कई अन्य मशहूर पेंटिंग्स जैसे फ्रेड्डी मर्करी और एमी वाइनहाउस को बनाया है. अब उन्होंने कुछ हटके करने की सोची थी.इसके लिए उन्होंने दुनिया के कुछ नामचीन पेंटिंग्स को सलेक्ट किया और फिर उसे इतने छोटे पेपर पर उकेरा कि इन पेंटिंग्स को सुई की छेद में भी डाला जा सकता है.

    mini paintings fit in needle eye

    सुई की नोक में समाने वाली इन पेंटिंग्स की खूब चर्चा हो रही है

    करना चाहते थे कुछ ख़ास
    अपनी पेंटिंग्स को लेकर डेविड ने BBC से बातचीत की. इसमें उन्होंने कहा कि उनका चैलेंज खुद से था. वो देखना चाहते थे कि वो खुद कितने छोटे कागज पर पेंटिंग बना सकते हैं. इसलिए उन्होंने इस चैलेंज को एक्सेप्ट किया और ऐसे कागज़ पर आर्ट को उकेरा जो एक सुई की नोक में भी समा सकती है. उन्होंने बताया जकि इन पेंटिंग्स को बनाने के लिए उन्हें अपनी दिल की धड़कन को कंट्रोल करना पड़ता था. इसके साथ ही उन्हें अपनी नसों और खुद को स्थिर रखना पड़ता था. अगर थोड़ी भी लापरवाही होती, तो उनकी पूरी पेंटिंग बर्बाद हो जाती थी. उन्हें वापस से शुरुआत करनी पड़ती थी.

    Tags: Artist, Khabre jara hatke, Painting, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर