Home /News /ajab-gajab /

6 महीने की प्रेग्नेंट महिला का हुआ कोरोना, डॉक्टर ने पेट फाड़कर निकाल लिया बच्चा

6 महीने की प्रेग्नेंट महिला का हुआ कोरोना, डॉक्टर ने पेट फाड़कर निकाल लिया बच्चा

28 हफ्ते की प्रेग्नेंट केल्सी बेहोशी में ही मां बन गई थी (इमेज- द सन)

28 हफ्ते की प्रेग्नेंट केल्सी बेहोशी में ही मां बन गई थी (इमेज- द सन)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक महिला की स्टोरी वायरल हो रही है. इस महिला को मात्र 6 महीने की प्रेग्नेंसी में ही कोरोना (Covid In 6 Month Pregnancy) हो गया था. इसके बाद महिला को अस्पताल में बेहोशी की हालत में एडमिट करवाया गया. जहां सर्जरी के जरिये बच्चे को बाहर निकाला गया.

अधिक पढ़ें ...

    कोरोना (Corona Virus) ने दुनिया को काफी प्रभावित किया है. इस महामारी की वजह से कई लोगों की जान चली गई. इस बीच यूके (United Kingdom) में एक प्रेग्नेंट महिला को कोरोना होने के बाद डॉक्टर्स ने उसकी और बच्चे की जान बचाने के लिए महिला की सर्जरी कर दी. जिसके बाद मात्र 6 महीने के बच्चे का जन्म हुआ. महिला 6 महीने की प्रेग्नेंट थी और कोरोना की वजह से वो कोमा में चली गई थी. कोमा में ही उसकी डिलीवरी (Delivery In Coma) करवाई गई. 7 दिन बाद जब वो होश में आई तो उसे पता चला कि वो मां बन चुकी है.

    बताया जा रहा है कि महिला को कोरोना वैक्सीन पर विश्वास नहीं था. उसने बार-बार कहे जाने के बाद भी वैक्सीन नहीं ली थी. प्रेग्नेंसी के दौरान ही उसे कोरोना हो गया. उसकी हालत इतनी खराब हो गई कि वो बेहोश हो गई. 6 महीने की प्रेग्नेंसी में बेहोशी की हालत में उसे हॉस्पिटल में एडमिट किया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसकी डिलीवरी करवाई. महिला का नाम केल्सी रूट्स बताया जा रहा है.

    mother gave birth in coma

    वेंटिलेटर पर बेहोशी में केल्सी ने बच्चे को जन्म दिया

    केल्सी की हालत के बारे में डॉक्टर्स ने बताया कि अगर उसकी डिलीवरी नहीं करवाई जाती तो उसकी जान नहीं बचाई जा सकती. डिलीवरी के 7 दिन तक केल्सी बेहोश थी. जब वो होश में आई तो उसने अपनी गोद में बच्चा देखा. उसे यकीन नहीं हो पा रहा था कि मात्र 6 महीने का उसका बच्चा अब उसकी गोद में है. बच्चा काफी कमजोर था लेकिन डॉक्टर्स ने उसकी और केल्सी की जान बचा ली.

    mother gave birth in coma

    बच्चा काफी कमजोर था लेकिन डॉक्टर्स ने उसकी और केल्सी की जान बचा ली.

    अपने प्रेग्नेंसी के अनुभव के बारे में केल्सी ने बताया कि कोमा से बाहर आना और गोद में बच्चे को देखना काफी अजीब अनुभव था. द सन को दिए इंटरव्यू में केल्सी ने कागा कि मुझे ये पता है कि डॉक्टर्स ने मेरी डिलीवरी मेरे और बच्चे की जान बचाने के लिए की थी. लेकिन इसके बाद भी उसे काफी शॉक लगा था. पहले से तीन बच्चों की मां केल्सी की ये डिलीवरी किसी चमत्कार से कम नहीं थी.

    Tags: COVID 19, Khabre jara hatke, Pregnancy, Shocking news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर