• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • 6 साल की लड़की ने निगल लिए 23 मैग्नेट, TikTok चैलेंज के चक्कर में जान पर बन आई

6 साल की लड़की ने निगल लिए 23 मैग्नेट, TikTok चैलेंज के चक्कर में जान पर बन आई

 6 साल की बच्ची ने मोबाइल पर TikTok Challenge के नाम पर अपनी जान ज़ोखिम में डाल ली. (सांकेतिक तस्वीर)

6 साल की बच्ची ने मोबाइल पर TikTok Challenge के नाम पर अपनी जान ज़ोखिम में डाल ली. (सांकेतिक तस्वीर)

TikTok Challenge पूरा करने के नाम पर बच्ची ने एक के बाद 23 मैग्नेट निगल (Girl Swallows Magnet) लीं, इसके बाद बच्ची की हालत इतनी खराब हो गई कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    आजकल बच्चों के हाथ में मोबाइल होना कोई नई बात नहीं है. हालांकि ये कितना खतरनाक हो सकता है, इसका अंदाज़ा कई बार माता-पिता को भी नहीं होता. हाल ही में इंग्लैंड की रहने वाली एक 6 साल की बच्ची ने मोबाइल पर TikTok Challenge के नाम पर अपनी जान ज़ोखिम में डाल ली. ये घटना उन अभिभावकों के लिए सबक है, जो बच्चों मोबाइल फोन देकर ये नहीं देखते कि वे उसें कैसे वीडियो देख रहे हैं.

    The Sun की रिपोर्ट के मुताबिक East Sussex में रहने वाली 6 साल की बच्ची ने नादानी में मैग्नेट की 23 गोलियां निगल लीं. जब बच्ची के पेट में दर्द शुरू हुआ और उसने बार-बार उल्टी करना चालू कर दी, तो पैरेंट्स बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे. यहां डॉक्टर्स ने तुरंत उसका ऑपरेशन कर दिया.  मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची ने मैग्नेट, सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखने के बाद निगला था.

    TikTok Challenge ने जोखिम में डाली जान
    इंग्लैंड की 6 साल की बच्ची ने मोबाइल देखते हुए TikTok Challenge पूरा करने चक्कर में मैग्नेट निगल ली थी. जब बच्ची अस्पताल में भर्ती हुई, तो डॉक्टर्स ने उसके पेट की सर्जरी करके मैग्नेट निकाल लीं. मैग्नेट ने बच्ची की आंतों को अच्छा खासा नुकसान पहुंचाया था. जब माता-पिता को बच्ची के मैग्नेट निगलने की बात पता चली, तो उन्होंने बच्ची के कमरे की तलाशी ली, जहां उन्हें मैग्नेट मिलीं. गनीमत ये रही कि बच्ची को समय रहते इलाज मिल गया, वरना उसकी जान भी जा सकती थी.

    डॉक्टर्स ने दी माता-पिता को सलाह
    बच्ची का ऑपरेशन करने वाले पीडियाट्रिक सर्जन कोस्टा हीली ने बताया कि मैग्नेट से बच्ची की आंतों को नुकसान पहुंचा है. अगर बच्ची उसी वक्त अस्पताल न पहुंचती, तो स्थिति और बिगड़ जाती. उन्होंने माता-पिता को सलाह देते हुए कहा है कि अगर बच्चों के पास निगलने लायक कोई चीज़ है, तो उसे तुरंत उनकी पहुंच से दूर कर दें. मैग्नेट शरीर के लिए घातक हो सकता है. बच्ची के माता-पिता ने भी अपील की है कि बच्चे अगर फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो उन पर ज्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है, ताकि ऐसी दुर्घटनाएं न हों.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज