Home /News /ajab-gajab /

यहां बना 3 सौ फुट बड़ा कोरोना वैक्सीन का सिरिंज! लगवाने की रिक्वेस्ट कर रहे भेड़-बकरियां

यहां बना 3 सौ फुट बड़ा कोरोना वैक्सीन का सिरिंज! लगवाने की रिक्वेस्ट कर रहे भेड़-बकरियां

जागरूकता अभियान का हिस्सा बने भेड़-बकरी (इमेज- AP)

जागरूकता अभियान का हिस्सा बने भेड़-बकरी (इमेज- AP)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देख आप भी हैरान हो जाएंगे. इस तस्वीर में आपको एक सिरिंज नजर आएगी. जो असल में भेड़ और बकरियों (Sheep Goat Corona Vaccine) से बनाई गई है. लेकिन क्या है इस तस्वीर के पीछे का लॉजिक?

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में कोरोना (Corona Vaccine) ने भरी तबाही मचा रखी है. 2019 से ही इस वायरस ने जो रुप अपनाया है, उसके बाद से ही इसका प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. पहले तो इसकी वैक्सीन नहीं बन रही थी. उसके बाद जब वैक्सीन बन गई, तो कई तरह के अफवाहों के कारण कई लोग इसे लेने से कतरा रहे हैं. ऐसे में कई देश की सरकारों ने अलग-अलग तरीकों से लोगों को जागरूक करना शुरू किया है. इसी जागरूकता अभियान में एक तस्वीर वायरल (Corona Vaccine Encourage Campaign) हो रही है.

    वायरल हो रही तस्वीर आसमान से ड्रोन के जरिये खींची गई है. इसमें एक सिरिंज की आकृति नजर आ रही है. ये कोई ऐसी-वैसी आक्रोश नहीं है. इसे करीब भेड़- बकरियों के द्वारा बनाया गया है. ये तस्वीर जर्मनी की है. यहां लोगों को जागरुक कर वैक्सीन लेने के लिए ऐसी आकृति बनवाई गई. इसे 3 जनवरी को हैम्बर्ग में क्लिक किया गया. 330 फुट के सिरिंज के जरिये लोगों को कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जागरूक किया गया.

    न्यूज एजेंसी DPA के मुताबिक़, इस तस्वीर को क्लिक करना आसान नहीं था. इसके लिए इन भेड़-बकरियों के मालिक वेबके सचमिड्ट और कोचन ने अपने जानवरों को कई दिनों तक ट्रेनिंग दी थी. इसके बाद ये तस्वीर खींची जा सकी. इस तस्वीर को क्लिक करने के लिए एक खास ट्रिक का इस्तेमाल किया गया. इसमें चरवाहों ने पहले सिरिंज के शेप में ब्रेड के टुकड़े जमीन पर रख दिए. इसके बाद भेड़ों और बकरियों को उसी पैटर्न में खड़ा किया गया.

    700 goats sheeps corona vaccine

    जर्मनी में भी तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

    इस तस्वीर को खींचने के लिए Hanspeter Etzold ने जिम्मा लिया था. उन्होंने बताया कि ये उन लोगों के लिए था, जो अभी भी वैक्सीन नहीं ले रहे हैं. अब जब ओमीक्रोन के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, ऐसे में लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन ले लेने की जरुरत है. उन्होंने आगे कहा कि भेड़ों को लोग पसंद करते हैं. ऐसे में हो सकता है कि ये तस्वीर बड़ा फर्क लेकर आए. बता दें कि जर्मनी में भी कोरोना की रफ़्तार बढ़ी है. हालांकि, अन्य देशों के मुकाबले यहां वैक्सीन रेट और बूस्टर डोज लेने वालों की संख्या ज्यादा है.

    Tags: Ajab Gajab, Corona vaccine news, COVID 19, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर