इस शख्स के गले में गलती से अटक गई 7 इंच की मछली, मौत के करीब जाकर यूं बची जान

(फोटो: odditycentral.com)

(फोटो: odditycentral.com)

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शख्स ने मछली को मुंह से तेजी से नहीं दबोचा था जिसके कारण वो फिसलकर उसके मुंह के अंदर घुसकर, उसके गला में फंस गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 10:38 AM IST
  • Share this:
कोलंबिया (Columbia) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 24 साल के शख्स के गले (Throat) में एक छोटी मछली (Fish) फंस गई जिससे उस शख्स की जान खतरे में आ गई. व्यक्ति का गला चोक हो गया जिससे उसकी मौत हो सकती थी मगर काफी कोशिशों के बाद डॉक्टर ने उसकी जान बचा ली.

कोलंबिया की मीडिया में इन दिनों ये खबर काफी वायरल हो रही है. कोलंबिया के पिविजय में एक शख्स जो पेशे से मछुआरा है, 23 जनवरी को अपने घर के लिए मछली पकड़ने गया था. उसने एक 7 इंच की मछली पकड़ी, उसमें से अपने फिशिंग रॉड का हुक निकाला और घर जाने की तैयारी करने लगा जब उसका ध्यान पानी में दूसरी मछली पर गया जो उसके द्वारा फेंके हुए चारे को खा रही थी. ये शख्स उस मछली को जाने नहीं देना चाहता था इसलिए उसने पकड़ी हुई मछली को अपने मुंह से दबाया और दूसरी मछली को पकड़ने के लिए आगे बढ़ा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शख्स ने मछली को मुंह से तेजी से नहीं दबोचा था जिसके कारण वो फिसलकर उसके मुंह के अंदर घुसकर, उसके गला में फंस गई. वो मछली ऐसी प्रजाति की थी जो अपने शरीर को सिकोड़ लेती है इसलिए गले में फंसने से उसने हवा के प्रवाह को नहीं रोका. इससे व्यक्ति कुछ हद तक सांस ले पा रहा था.

जब उसके गले में मछली फंस गई तो वो हड़बड़ी में अस्पताल गया. गले में मछली फंसे होने के कारण वो ये बता ही नहीं पा रहा था कि उसे क्या हुआ है. वो सिर्फ अपने गले की ओर इशारा कर रहा था. मछली फंसे होने का खुलासा तब हुआ जब उसका एक्स-रे किया गया. डॉक्टर ने उसके गले में मछली को देखा तो वो भी हैरान रह गए. एमरजेंसी में शख्स के गले से मछली को निकालने के लिए ऑपरेशन शुरू हुआ. साथी डॉक्टरों ने इस ऑपरेशन को रिकॉर्ड भी किया क्योंकि ये बेहद अनोखा मामला था. शख्स को दो दिनों तक अस्पताल में रखा गया जहां वो पूरी तरह से रिकवर हो गया.
इसी तरह का एक मामला कुछ महीनों पहले इजिप्ट में भी सामने आया था जहां व्यक्ति के गले में एक मछली फंस गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज