Home /News /ajab-gajab /

7 year kid swallow 50 cent coin xray report reveals secret sankri

अचानक 7 साल के बेटे को होने लगी सांस लेने में दिक्कत, एक्सरे देखते ही सब समझ गया डॉक्टर

50 सेंट का सिक्का निगल गया था बच्चा (इमेज- ट्विटर)

50 सेंट का सिक्का निगल गया था बच्चा (इमेज- ट्विटर)

सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर (Twitter) पर एक ENT स्पेस्लिस्ट ने हाल ही में हैंडल किये एक केस के बारे में शेयर किया. इसमें उसके एक सात साल के पेशेंट के गले में 50 सेंट (Child Swallow 50 Cent Coin) का एक सिक्का अटका मिला.

अधिक पढ़ें ...

बच्चे मासूम होते हैं. उनके लिए हर कुछ खेल होता है. ऐसे में मां-बाप को काफी जिम्मेदार होना पड़ता है. उनके बच्चों के आसपास कोई खतरनाक चीज तो नहीं है, जिससे वो अपना नुकसान कर सकते हैं, ऐसी चीजें मॉनिटर करनी पड़ती है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक डॉक्टर ने अपने पास आए केस को ट्विटर (Twitter) पर साझा किया. इसकी वजह भी उन्होंने साफ़ कर दी. डॉक्टर बाकी पेरेंट्स को ऐसे मामले के प्रति आगाह करना चाहते थे.

ट्विटर पर डॉ मोहम्मद शैफुल ने अपने सात साल के पेशेंट की एक्सरे रिपोर्ट शेयर की. अगर समय पर जांच कर सही इलाज नहीं किया जाता तो बच्चे की मौत हो सकती थी. दरअसल, बच्चे ने पचास सेंट का एक सिक्का निगल लिया था जो सीधे उसकी एसोफेगस में अटक गया था. डॉक्टर्स के मुताबिक़ अगर ये दूसरे चैनल में अटका होता तो अब्च्चें की जान नहीं बच पाती.

coin inside body
डॉ शैफुल ने मामले की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि उसके मेडिकल अफसर ने उसे बताया था कि एक बच्चे को इमरजेंसी में एडमिट करवाया गया है. बच्चे ने सिक्का निकल लिया था और उसकी हालत काफी नाजुक थी. ये जानते ही डॉक्टर ने सबसे पहले उसके साँस लेने के पैटर्न की जानकारी मांगी. इसके बाद उसके एक्सरे रिपोर्ट की डिमांड की. रिपोर्ट देखते ही वो सारा मामला समझ गया.

मेडिकल अफसर ने बताया कि बच्चे की हालत स्थिर थी, उसके एसोफेगस में कुछ मिला था. जब डॉ शैफुल ने रिपोर्ट देखी तो समझ गए कि वो अटकी चीज असल में एक सिक्का है. गनीमत रही कि सिक्का एसोफेगस में अटका था ना कि स्वांस नली में. अगर सिक्का स्वांस नली में फंसता तो बच्चा सांस नहीं ले पाता. इस वजह से उसकी मौत हो सकती थी. डॉक्टर ने तुरंत सर्जरी के जरिये सिक्के को बाहर निकाल दिया. बच्चे की हालत अब स्थिर है और वो रिकवर कर रहा है.

Tags: Ajab Gajab, OMG News, Shocking news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर