Home /News /ajab-gajab /

Viral : नर्सरी के बच्चों के साथ स्कूल जाते हैं 77 साल के बुजुर्ग, पूरा किया बचपन का सपना !

Viral : नर्सरी के बच्चों के साथ स्कूल जाते हैं 77 साल के बुजुर्ग, पूरा किया बचपन का सपना !

ब्राज़ील में रहने वाले (Old Man Goes to School ) 81 साल के बुजुर्ग ने 77 साल की उम्र में स्कूल जाना शुरू किया. (Credit- Twitter)

ब्राज़ील में रहने वाले (Old Man Goes to School ) 81 साल के बुजुर्ग ने 77 साल की उम्र में स्कूल जाना शुरू किया. (Credit- Twitter)

Old Man Goes to School : ज़िंदगी में हर किसी का एक सपना (Lifetime Dream) होता है, जिसे वो पूरा करना चाहता है. कुछ सपने ऐसे होते हैं, जिनकी उम्र होती है जबकि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिन्हें इंसान जब चाहे पूरा कर सकता है. 81 साल के एक ब्राज़ीलियन बुजुर्ग (Brazilian Old Man Goes to School) का भी बचपन से एक छोटा सा सपना था, जो उनके हालात के चलते पूरा नहीं हो पाया. जब वे अपनी ज़िंदगी के आखिरी पड़ाव पर पहुंचने लगे तो उनके नाती-पोतों ने उनके इस सपने को पूरा किया. ये कहानी आप भी पढ़िए, जो काफी प्रेरणा (Inspiring Story) देने वाली है.

अधिक पढ़ें ...

    कहते हैं कि पढ़ने-लिखने की कोई उम्र (Never Too Late to Learn) नहीं होती. जब भी इंसान पढ़ना चाहे, वो इसकी शुरुआत कर सकता है. इस बात की मिलाल हैं ब्राज़ील में रहने वाले (Old Man Goes to School ) 81 साल के बुजुर्ग. उन्होंने 77 साल की उम्र में स्कूल जाना शुरू किया और छोटे बच्चों के साथ क्लास में बैठकर पढ़ते हैं. उन्हें बचपन में कुछ मजबूरियों के चलते स्कूल छोड़ना पड़ा था लेकिन अब वे अपने इस सपने (Inspiring Story) को फिर से जी रहे हैं.

    GoodNewsCorrespondent नाम के Twitter account से उनकी ये स्टोरी शेयर की गई है. उन्होंने अपने हालात के चलते 9 साल की उम्र में ही पढ़ाई छोड़ दी थी, लेकिन उन्हें हमेशा ही पढ़ने लिखने का शौक रहा. उम्र के आखिरी पड़ाव पर आने के बाद उनके परिवार ने उनकी इस इच्छा को पूरा करने के लिए उनका एडमिशन स्कूल में करवा दिया.

    बच्चों के साथ करते हैं पढ़ाई
    77 साल की उम्र में उन्हें स्कूल में भर्ती कराया गया. वे 9 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़ चुके थे. ऐसे में दोबारा स्कूल जाने पर वे स्कूल में तो ध्यान से पढ़ते ही हैं, घर आकर भी पढ़ाई करते हैं. ट्विटर पर उनकी कहानी को उनके पोते ने शेयर किया है और बताया है कि उनके दादाजी को एक बार फिर से स्कूल में एडमिशन दिलाया गया है, क्योंकि वे पढ़ना चाहते थे. अब वे 81 साल के हैं और उन्होंने अपना सपना पूरा कर लिया है. वे दिन में कई घंटे पढ़ते हैं. स्कूल में उनके क्लासमेट छोटे बच्चे हैं, जिन्हें वे प्यार भी करते हैं.

    ये भी पढ़ें- ब्वॉयफ्रेंड को वापस पाने के लिए लड़की ने रचाई झूठी शादी, भाड़े के पति के साथ कराया फोटोशूट !

    लोगों ने की दिल खोलकर तारीफ
    28 नवंबर को Twitter पर डाली गई इस स्टोरी को हज़ारों लोगों ने पसंद किया. अब तक इसे 27 हज़ार लोग देख चुके हैं और तमाम लोगों ने इसे लाइक भी किया है. उन्होंने इस स्टोरी पर अपना कमेंट करते हुए काफी अच्छी बातें भी कही हैं. एक यूज़र ने लिखा कि आपने हमें याद दिलाया कि हम क्या कुछ कर सकते हैं और कितना कुछ सीख सकते हैं. बहुत से लोगों ने इसे दिल छू लेने वाली कहानी कहा है. ज्यादातर यूज़र्स का कहना है कि पढ़ने और सीखने के लिए कभी भी देर नहीं होती और किताबें पढ़ने से अच्छा कुछ भी नहीं.

    Tags: Inspiring story, Positive Story, Viral news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर