Old Bride: 94 साल की उम्र में पूरी हुई बचपन की तमन्ना, शादी का जोड़ा पहनकर शरमा गईं दादी

Moon Tucker ने अपनी शादी के 70 साल बाद जाकर पसंदीदा Wedding Dress पहनी. (Credit- Twitter)

मार्था मे ओफेलिया मून टकर (Martha Mae Ophelia Moon Tucker) उम्र के करीब-करीब आखिरी पड़ाव पर अपना बचपन का सपना (Granny lives her childhood dream) पूरा कर पाईं. सफेद रंग के गाउन (94 Year old woman wore wedding gown) में खुद को देखकर उनकी आंखों में आंसू आ गए.

  • Share this:
    शादी में दुल्हन को क्या पहनना है, इसे लेकर हर लड़की के अपने ख्वाब होते हैं. इसके मुताबिक वो तैयारियां भी करती है. फिर भी अगर ये ख्वाब पूरा न हो सके, तो इसे पूरा करने की कोई उम्र नहीं है. बर्मिंघम की मार्था मे ओफेलिया मून टकर (Martha Mae Ophelia Moon Tucker) के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. जिस वेडिंग ड्रेस को पहनने का सपना उन्होंने बचपन से देखा था, वो 94 साल की उम्र में उसे पहन पाईं.

    1952 में Martha Mae Ophelia Moon Tucker की शादी हुई थी. बर्मिंघम (Birmingham, Alabama) की रहने वाली मार्था की तमन्ना थी कि वो अपनी शादी में सफेद रंग का परियों जैसा गाउन पहनें, लेकिन उन दिनों में नस्लवाद इतना हावी था कि काला रंग होने की वजह से उन्हें ब्राइडल शॉप में एंट्री तक नहीं मिली. ऐसे में उनकी व्हाइट गाउन पहनने की तमन्ना अब जाकर पूरी हुई, जब उनके पति इस दुनिया में हैं भी नहीं.

    शादी का जोड़ा पहन खुद को पहचान नहीं पाईं
    Martha Mae Ophelia Moon Tucker ने एबीसी न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि उन्होंने जब खुद को आइने में देखा, तो वे पहचान भी नहीं पाईं. वो कहती हैं कि ये उनके पुराने सपने के सच होने जैसा था. मुझे बहुत अच्छा लगा. मुझे एक बार को ऐसा लगा जैसे मेरी शादी होने वाली है. बेहद मासूमियम भरे अंदाज़ में उनका कहना था कि खुद को वेडिंग गाउन में देखने के बाद वो इसे उतारना भी नहीं चाहती थीं. जिस ड्रेस को वो हमेशा से पहनना चाहती थीं, वो उन्होंने दादी बनकर पहनी, वो भी अपने नाती-पोतों की मर्जी से. उनका वेडिंग गाउन पहने हुए वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होते ही लोगों ने इसे खूब पसंद किया.





    ये भी पढ़ें- Dangerous Selfie: खतरनाक पहाड़ी पर झरने के पास Selfie ले रही थी लड़की, एक छोटी-सी चूक ने ले ली जान! 

    नाती-पोतियों ने पूरा किया सपना
    एबीसी न्यूज़ से बात करते हुए उनके नाती-पोतियों ने बताया कि उनकी दादी ने ज़िंदगी में बहुत से दुख झेले हैं और काफी त्याग किया है. ऐसे में वे उनके ज़िंदगी में उन्हें वो खुशी देना चाहते थे, जिसकी वो हकदार थीं. उन्होंने अपनी दादी को खुश करने और उनकी इच्छा पूरी करने के उन्हें ये ड्रेस गिफ्ट की. इसके बाद दादी के चेहरे पर आई खुशी देखकर उनका परिवार काफी खुश है. इंटरनेट पर भी क्वीन की तरह उनकी तस्वीरें वायरल हैं और सभी इस पर खूब रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि वो इसे डिज़र्व करती हैं तो कुछ ने इस बात पर आश्चर्य जताया कि उन्हें काले रंग की वजह से वेडिंग ड्रेस नहीं दी गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.