होम /न्यूज /अजब गजब /

कभी शादी तक नहीं करना चाहती थी महिला, 99 की उम्र में मार डाला पर-दादी बनने का शतक

कभी शादी तक नहीं करना चाहती थी महिला, 99 की उम्र में मार डाला पर-दादी बनने का शतक

ग्यारह बच्चे पैदा कर अब बनाया पर-दादी बनने की सेंचुरी (इमेज-  NBC 10 Philadelphia)

ग्यारह बच्चे पैदा कर अब बनाया पर-दादी बनने की सेंचुरी (इमेज- NBC 10 Philadelphia)

अमेरिका (America) के पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) में रहने वाली 99 साल की एक महिला सौंवी बार पर-दादी बनी है. इस महिला ने कभी अपने पति से दुनियादारी छोड़ नन बन जाने की ख्वाहिश जताई थी.

दुनिया में भगवान हर कुछ प्लान के अनुसार चलाता है. भगवान की मर्जी के आगे किसी की एक नहीं चलती. भले ही आप खुद से कोई भी प्लान बना लें, लेकिन अगर आपकी तकदीर में भगवान ने कुछ नहीं लिखा है, तो वो कभी नहीं होगा. चाहे आप उसके लिए कितना ही जोर लगा दें. अमेरिका के पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) में रहने वाली 99 साल की Marguerite Koller शादी के बाद नन बनना चाहती थी. लेकिन उसकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. आज ये महिला,निन्यानवें की उम्र में सौंवी बार पर-दादी बनी है.

हाल ही में मर्गुएरोटे ने दादी बनने का शतक बनाया है. वो कभी बच्चों को पसंद नहीं करती थी. इसलिए शादी के बाद उसने अपने पति से नन बनने की इच्छा जताई थी. लेकिन उसकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. उसने अपनी लाइफ में ग्यारह बच्चों को जन्म दिया और अब जब जल्द ही वो खुद सौ साल की हो जाएगी, तब उसने सौंवी बार पर दादी बनने का सुख पाया है. अभी तक मर्गुएरोटे ग्यारह बच्चों की मां, 56 बच्चों की दादी बच्चों की पर-दादी बन चुकी है.

जन्मदिन का तोहफा
डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक़, दो महीने में मर्गुएरोटे सौ साल की हो जाएगी. उसकी पोती ने अपनी दादी को उसके सौंवें जन्मदिन से पहले सौंवी बार पर-दादी बना डाला. इस मौके को और भी ख़ास बनाने के लिए उन्होंने बच्चे का नाम कोलर रखने का फैसला किया है. अपने पर-पोती को गोद में भरकर मर्गुएरोटे ने तस्वीरें खिंचवाई, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

99 year old become granny for 100 time

कभी बनना चाहती थी नन
मर्गुएरोटे के लिए सौवीं बार पर-दादी बनना काफी स्पेशल है. आखिर हो भी क्यों ना? दरअसल, मर्गुएरोटे कभी शादी नहीं करना चाहती थी. 1942 से पहले वो नन बनने की पूरी तैयारी कर चुकी थी. लेकिन तभी उसकी लाइफ में विलियम आया, और उसने नन बनने की बात को टाल दिया. इसके बाद उसने कई बार विलियम से भी अपनी इच्छा शेयर की. लेकिन इससे पहले की वो कुछ कर पाती, उसके गोद में ग्यारह बच्चे आ चुके थे. अब वो अपनी बड़ी सी फैमिली के साथ काफी खुश है और खुद को खुशनसीब मानती है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर