होम /न्यूज /अजब गजब /सूखे पत्तों के ढेर पर छिपा है एक कुत्ता, 10 सेकंड के भीतर उसे ढूंढकर साबित करिए ऑब्सर्वेशन स्किल

सूखे पत्तों के ढेर पर छिपा है एक कुत्ता, 10 सेकंड के भीतर उसे ढूंढकर साबित करिए ऑब्सर्वेशन स्किल

भ्रम वाली तस्वीर में छुपे कुत्ते को 10 सेकेंड में खोजना है चुनौती

भ्रम वाली तस्वीर में छुपे कुत्ते को 10 सेकेंड में खोजना है चुनौती

ऑप्टिकल भ्रम छवि में एक कुत्ते की तलाश की चुनौती मिली है. सूखे पत्तों के ढेर के बीच कुत्ता ऐसा छिपा है कि आसानी से नहीं ...अधिक पढ़ें

नज़रों को धोखा देने वाली तस्वीरें वाकई आँखों के साथ साथ दिमाग को भी घनचक्कर कर देती हैं. सामने मौजूद चीज़ भी कुछ ऐसी हो जाती है, जो चाहते हुए भी दिखाई नहीं देती. तस्वीरों को इस तरह क्लिक करने या फिर बनाने के पीछे धारणा होती है ऑप्टिकल भ्रम चुनौती पेश करना, जो आँखों का पैनापन परखती है और दिमागी कसरत करने को मजबूर कर देती है. भ्रम वाली तस्वीरों की खासियत भी यही है कि वो आपको कितनी बेहतरी से धोखा देने में कामयाब हो जाएं.

ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर में एक कुत्ते की तलाश करने की चुनौती मिली है. ज़मीन पर सूखे पत्तों का ढेर लगा है, जिनके बीच एक कुत्ता ऐसा छिपा है की आसानी से नहीं दिखेगा. आप 10 सेकेंड के अंदर उस कुत्ते की तलाश कर अपनी बेहतर ऑब्जर्वेशन स्किल को साबित कर सकते हैं.

सूखे पत्तों में छुपकर बैठे कुत्ते की करनी है तलाश
ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीर में आपको ढेर सारे सूखे पत्तों के ढेर नजर आ रहे होंगे जिनके बीच एक कुत्ते के बैठे होने का दावा किया जा रहा है. लेकिन खूब नज़रें दौड़ाने बावजूद किसी को भी इस पत्तों के ढेर पर कुत्ता दिखाई नहीं देगा. लेकिन तस्वीर पेश करने वाले का दावा है कि वो यहीं कहीं मौजूद है. पर कहाँ है इसकी तलाश करने की चुनौती आपको मिली है. याद रखिये 10 सेकंड के अंदर सूखे पत्तों के ढेर पर छुपे कुत्ते को तलाश कर आप अपनी समझदारी और नजरों के पैनेपन का प्रमाण दे सकते हैं.

Optical Illusion Hidden Dog

पत्तों के रंग में घुल मिलकर डॉगी दे रहा है नज़रों को धोखा, तलाश करने में हो गई बज गई दिमाग की बैंड

पत्तों के रंग में घुल मिलकर डॉगी दे रहा है नज़रों को धोखा
इस तस्वीर की भी खासियत यही है कि वो डॉगी सामने ही है जिसे खोजने में आपने खूब माथापच्ची कर ली होगी. लेकिन यकीन मानिये डॉगी यहीं है, जो एक हिंट के बाद शायद आपको नजर भी आने लगेगा. मदद के तौर पर आपको बता दें कि पत्तों पर बैठा डॉगी तस्वीर में आपको बिल्कुल बाएं तरफ दिख सकता है. जो बिल्कुल पीछे की दीवार के बेहद करीब नजर आएगा. डॉगी का कलर भी पत्ते जैसा ही भूरा है. लेकिन चेहरे पर सफेद चकतों के जरिये उसे आप पहचान पाएंगे.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें