Home /News /ajab-gajab /

a game of hide and seek with the phone in a scattered house you will get a chance to refresh old memories by searching in 5 seconds shitri

बिखरे घर में फोन के साथ लुकाछुपी, 5 सेकेंड में चुनौती पूरी कर पुरानी यादें ताज़ा करने का मिलेगा मौका

सौ.सोशल मीडिया- दिमाग कसरत को मजबूर कर देने वालाल भ्रम आपके लुका-छिपी कौशल का परीक्षण करेगा,

सौ.सोशल मीडिया- दिमाग कसरत को मजबूर कर देने वालाल भ्रम आपके लुका-छिपी कौशल का परीक्षण करेगा,

यूके की फ़र्नीचर कंपनी ScS द्वारा जारी ऑप्टिकल भ्रम वाली छवि में हर ओर बिखरे सामान में एक फोन खोजने की चुनौती मिली. हैरानी तब हुई जब मोबाइल फोन की बजाय दशकों पहले हर घर में अकेले टुनटुनाने वाले लैंड लाइन को खोजना है. इसे 5 सेंकेंड में सॉल्व करना है.

अधिक पढ़ें ...

ऑप्टिकल भ्रम वाली चुनौतियां दिमाग को पूरी तरह झकझोर कर रख देती हैं. कितना भी चाहों, न तो एक बार में छुपी चीज़ नज़र आती है, न ही पहेली का मकसद. समझ आता है बस इतना कि बिना दिमाग के घोड़े दौड़ाए और बिना आंखों को गिद्ध जैसा बनाए, भ्रमित करने वाली चुनौतियों से पार पाना आसान नहीं.

अगर आप पूरी तरह तैयार हैं तो शुरू कर दीजिए ऑप्टिकल भ्रम वाली इस नई चुनौती को पार करने की कोशिश. यूके की फ़र्नीचर कंपनी ScS ने दिमाग को झकझोरने वाले पज़ल्स की एक पूरी सीरीज़ जारी की है, जिसमें इस बार की तस्वीर में चारों तरफ बिखरे सामान के बीच एक फोन खोजने की कठिन चुनौती मिली. हैरानी तब हुई जब मोबाइल फोन की बजाय दशकों पहले हर घर में अकेले ही टुनटुनाने वाले लैंड लाइन फोन को खोजना पड़ा. जिसके लिए केवल 5 सेंकेंड का ही वक्त दिया गया.

बेतरतीब कमरे में 5 सेकेंड में कैसे मिलेगा फोन?
तस्वीर में एक औरत, एक आदमी और बच्चे हैं. इनके अलावा कमरे में हर तरफ सामान फैला हुआ है, जहां कदम रखेंगे वहां खिलौने ही खिलौने मिलेंगे. और ऐसे बेतरतीब फैले कमरे में एक फोन खोज़ने की चुनौती दी गई है. जिसके लिए मात्र 5 सेकेंड का ही वक्त दिया गया है. अगर आप 15 सेकंड से कम वक्त में फोन को खोजने में कामयाब हो जाते हैं तो आप दिमागी तौर पर औसत इंसान की श्रेणी में आ जाएंगे समय में फ़ोन का पता लगाते हैं तो आप औसत के भीतर रह सकते हैं. अगर आपको ये चुनौती असंभव लग रही है तो आपकी मदद के लिए एक क्लू है और वो ये है कि आप जो फोन खोज रहे हैं वो मोबाइल फोन तो बिल्कुल नहीं हैं.

optical illusion challenge

5 सेकेंड में फोन खोजकर साबित करनी होगी काबिलियत, हर तरफ फैले खिलौनों के बीच क्या दिखा आपको लैंड लाइन

लैंड लाइन खोजकर करिए पुरानी यादें ताज़ा
उम्मीद है मोबाइल फोन समझने वालों को थोड़ी मदद तो ज़रूर मिली होगी और अब उनका फोन खोजने का टास्क भी बदल गया होगा. अब फोकस लैंड लाइन पर कर दीजिए जो दशकों पुरानी बात हो चुकी है. लकिन अब भी पुरानी यादें ताज़ा करने के लिए काफी है. एक वक्त था जब हर घर में केवल एक फोन की ही घंटियां बजती थी, तब हर किसी के पास बात करने का वक्त होता था. लेकिन जबसे हर हाथ में फोन आया है तबसे ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता. जिन्हें अब भी लैंड लाइन को पहचानने में दिक्कत का सामना करा पड़ रहा है उन्हें बता दे कि फोन हरे रंग की कुर्सी के बाईं ओर आदमी के हाथ के ठीक ऊपर टेबल पर मौजूद है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर