Home /News /ajab-gajab /

a man made a world record by swinging a swing sitting on the swings for 36 hours kept going here and there shitri

झूला झूलकर शख्स ने बना दिया विश्व रिकॉर्ड, 36 घंटे तक स्विंग्स पर बैठकर होता रहा इधर से उधर

सौ.फेसबुक- 51 साल के शख्स ने 36 घंटे झूला झूलकर नया कीर्तिमान गढ दिया, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

सौ.फेसबुक- 51 साल के शख्स ने 36 घंटे झूला झूलकर नया कीर्तिमान गढ दिया, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

इंग्लैंड के किन्रॉस में 51 साल के रिचर्ड स्कॉट ने झूला झूलकर विश्व रिकॉर्ड में बना डाला. उन्होंने लगातार 36 घंटे झूले पर बिताए. इस दौरान प्रति घंटे 5 मिनट के ब्रेक की परमिशन थी. और इसी के साथ स्कॉट ने 34 घंटे के स्विंगर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

अधिक पढ़ें ...

किसी के सिर पर जब सनक सवार होती है तो इंसान कुछ भी कर जाता है. दिन रात लगन के बल पर बहुत कुछ ऐसा हासिल कर सकता है जो शायद कोई सोच भी न पाता हो. फिर ऐसे में उम्र कभी रास्ते का रोड़ा बनती. बस खुद में जज़्बा और जुनून होना चाहिए तो आपकी एनर्जी को डबल पावर का बना देगा.

अपने जोश, जज्बे, जुनून और कुछ कर गुज़रने की चाहत के दम पर ही इंग्लैंड के किन्रॉस में 51 साल के रिचर्ड स्कॉट ने झूला झूलकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया. रिकॉर्ड कायम करने के लिए उन्होंने लगातार 36 घंटे झूले पर बिताए. इस दौरान प्रति घंटे 5 मिनट के ब्रेक की परमिशन थी. और इसी के साथ स्कॉट ने 34 घंटे के स्विंगर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

झूला झूलकर विश्व रिकॉर्ड कायम कर लिया
कौन कहता है कि आसमां में छेद नहीं हो सकता, कुछ इसी तर्ज पर 51 साल के रिचर्ड ने वो कारनामा कर दिखाया जो सोचने में भी शरीर और मन थक जाए. उन्होंने झूला झूलने का विश्व रिकॉर्ड बना डाला. अब सुनने वाले सोचते होंगे की झूला झूलने में ऐसी कौन की काबिलियत है कि वो तारीफ के काबिल बन गया तो ज़रा सुनिए जनाब, हुनर झूला झूलने मात्र में नहीं है बल्कि कितने देर तक आप ऐसा कर सकते हैं असल टैलेंट तो उसमें छुपा है. और स्कॉट ने ये हुनर दिखाया जब उन्होंने एक-दो घंटे नहीं बल्कि पूरे 36 घंटे तक लगातार झूला झूलते हुए बिता दिया. और पिछले रिकॉर्ड 34 घंटे तक झूला झूलने वाले को तोड़ दिया.

‘36 घंटे की स्विंग मैराथन का अच्छा रहा अनुभव’
स्कॉट को स्विंग पर बिताए गए हर घंटे के बीच में पांच मिनट के ब्रेक की परमिशन दी गई थी, स्कॉट की 36 घंटे की स्विंगिंग मैराथन ने 34 घंटे के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिसे क्विन लेवी ने 2020 के अक्टूबर में बनाया था. रोटरी क्लब ऑफ किन्रोस एंड डिस्ट्रिक्ट, जहां स्कॉट सदस्य हैं, उहोंने फेसबुक पर रिचर्ड स्कॉट की स्विंगिंग प्रैक्टिस का वीडियो शेयर किया. इस बारे में अपना अनुभव साझा करते हुए स्कॉट ने द कूरियर से बातचीत में बताया कि “ये अच्छा रहा. पैरों के ऊपरी हिस्से में थोड़ा दर्द है. इसके अलावा बाकी सब ठीक है. ये एक अच्छा अनुभव रहा. हालांकि ये चुनौतिपूर्ण था फिर भी अच्छा रहा. मैं बहुत उत्साहित हूं.”

Tags: Ajab Gajab news, Guinness World Record, Khabre jara hatke, OMG Video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर