Home /News /ajab-gajab /

a young man who lost half of his body in an accident is living life without a lower part of the body for 2 years shitri

पेट के नीचे नहीं बचा शरीर का कोई भी हिस्सा, 2 साल पहले हादसे में बदन निचला भाग खोकर भी ज़िंदा है युवक

सौ.इंटरनेट- ज़िंदा बचाने के लिए सर्जरी कर काट दिया गया बदन का निचला भाग, हादसे में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था शरीर

सौ.इंटरनेट- ज़िंदा बचाने के लिए सर्जरी कर काट दिया गया बदन का निचला भाग, हादसे में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था शरीर

अमेरिका के मोंटाना में 20 साल का कंस्ट्रक्शन वर्कर लॉरेन एक पुल के पार फोर्कलिफ्ट के नीचे आ गया और उसके शरीर का निचला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. सर्जरी के बाद उसका निचला भाग काटकर अलग करना पड़ा ताकी वो ज़िंदा रह सके.

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय. ये दोहा समय-समय पर अपना अर्थ और सटीकता साबित कर जाता है. कुछ ऐसी घटनाएं जिनके बाद न चाहकर भी भगवान पर ऐसा भरोसा बन जाता है कि जिसे ऊपर वाला बचाना चाहे उसका कई कुछ नहीं बिगाड़ा सकता.

अमेरिका के मोंटाना में ग्रेट फॉल्स के पास 20 साल का कंस्ट्रक्शन वर्कर लॉरेन एक पुल के पार फोर्कलिफ्ट के नीचे आ गया और उसके शरीर का निचला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. सर्जरी के बाद उसके शरीर का पूरा निचला भाग काटकर अलग करना पड़ा ताकी वो ज़िंदा रह सके. हालांकि डॉक्टरों ने उसे कुछ ही दिन का मेहमान बताया था कि लेकिन मौत को मात देकर लौटे लॉरेन ने 2 साल बाद भी ज़िंदगी का दामन अब तक थाम रखा है.

lost half of his body

सौ.इंटरनेट- डॉक्टरों को उम्मीद थी कि जल्द ही हो जाएगी युवक की मौत, मगर 2 साल बाद भी मौत को मात देकर अब तक है जिंदा

आधे शरीर के साथ बीत गए जीवन के 2 साल
लॉरेन 2 साल से बदन के निचले भाग के बिना जीवन जी रहे हैं. उनके पेट की नीचे के शरीर का कोई भी हिस्सा अब उनके साथ नहीं है. लॉरेन एक पुल के पार एक फोर्कलिफ्ट चला रहा था, जब वह 50 फीट नीचे गिर गया और चार टन के वाहन के नीचे आ गया. जिससे उसके शरीर का निचला हिस्सा बुरी तरह कुचला गया. वो याद करते हुए बताते हैं कि उस वक्त वो होश में ही थे जब उन्होंने देखा कि उनका दाहिना हाथ फट गया था और निचला हिस्सा बुकी तरह तितरबितर हो रहा था. लेकिन उनकी हिम्मत की दाद देनी पड़ेगी जब उन्होंने जान बचाने के लिए निचले हिस्से को काटकर अलग कर देने के लिए डॉक्टरों को हेमीकॉर्पेरेक्टॉमी सर्जरी की अनुमति दे दी. डॉक्टरों को पूरी आशंका थी कि अब जल्दी ही लोरेन की मौत हो जाएगी लेकिन वो अब भी ज़िंदगी जी रहे हैं. उन्होंने YouTube चैनल पर वीकली प्रोग्राम में अपने करिश्माई सुधार का ज़िक्र किया.

lost half of his body

सौ.इंटरनेट- पत्नी साबिया के समर्पण के लिए आभार जताते हैं लॉरेन, पूरी जीवन पत्नी पर निर्भर रहने को हैं मजबूर, वो निभाती है हर ज़िम्मेदारी

मौत को मात देकर जी रहे हैं ज़िंदगी
कहते हैं ज़ज्बे से मौत को मात देने का हुनर भी बखूबी जानते हैं कुछ लोग. शायद लॉरेन उनमें से एक हैं. लॉरेन ने अपना यूट्यूब चैनल पत्नी साबिया को समर्पित किया है. जो उनके जीवन के सबसे मुश्किल क्षणों मे उनके साथ रहीं और अब तक हैं. लॉरेन एक साथ, दोनों पैर और शरीर के सारे निचले अंग खो चुके हैं ऐसे में साबिया को उनक साथ पूरे दिन रहना बेहद ज़रूरी हो जाता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो किसी के दुख में भी खुद के लिए मसाला खोजने लगते हैं. कई लोग उनसे ये पूछ बैठते हैं कि उनकी मैरिटल लाइफ कैसे सर्वाइव करती है. फैमिली प्लानिंग को लेकर वो क्या करेंगे. ऐसे सवालों पर गुस्साई साबिया इसे अपमानजनक बताती है. वहीं लॉरेन जो अब अपनी हर दिनचर्या के लिए पूरी तरह साबिया पर निर्भर है. और साबिया ये ज़िम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर