Home /News /ajab-gajab /

अफगानिस्तान से जान बचाकर भागी महिला, 33 हजार फीट की ऊंचाई पर दिया बच्चे को जन्म

अफगानिस्तान से जान बचाकर भागी महिला, 33 हजार फीट की ऊंचाई पर दिया बच्चे को जन्म

काबुल से यूके रेस्क्यू के दौरान अफगानी महिला ने प्लेन में बच्ची को जान दिया (इमेज- इंटरनेट)

काबुल से यूके रेस्क्यू के दौरान अफगानी महिला ने प्लेन में बच्ची को जान दिया (इमेज- इंटरनेट)

टर्किश एयरलाइन्स (Turkish Airlines) से ट्रेवल कर रही अफगानिस्तान से भागी महिला ने प्लेन में ही बच्चे (Birth At Flight) को जन्म दिया. इस फ्लाइट में कोई डॉक्टर नहीं था, जिसकी वजह से केबिन क्रू (Cabin Crew) ने ही बच्चे की डिलीवरी करवाई.

अधिक पढ़ें ...

    इस समय अफगानिस्तान (Afganistan) के हालात काफी बुरे हैं. तालिबान के आतंक से लोग जल्द से जल्द जगह को छोड़कर भागने के फिराक में हैं. लोग अपना घर, जॉब, पैसे सब छोड़कर सिर्फ अपनी जान के लिए विदेशों की शरण ले रहे हैं (Rescue Of Afgani) . वहीं जो विदेश से जाकर वहां बसे थे, वो अब वापस अपने मुल्क जाने की तैयारी में हैं. जो खुशकिस्मत है वो वहां से निकल चुके हैं. तबाही और उदासी के ऐसे ही मंजर के बीच अफगानिस्तान से यूके भाग रही एक महिला ने रेस्क्यू फ्लाइट (Birth On Rescue Plane) में बच्चे को जन्म दिया.

    26 साल की नूरी अपने पति 30 के ताज मोह हिम्मत के साथ टर्किश एयरलाइन्स के जरिये यूके जा रही थी. दुबई के रास्ते बिर्मिंघम जाते हुए अचानक नूरी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, जिसके बाद उसकी डिलीवरी 33 हजार फ़ीट की ऊंचाई पर हुई. मां-बाप ने बच्ची का नाम हवा रखा है. बच्ची की डिलीवरी केबिन क्रू ने करवाई. फ्लाइट में उस समय कोई भी डॉक्टर नहीं था. बच्चा और मां दोनों ही सुरक्षित हैं.

    काबुल से भागा था कपल
    फ्लाइट में लाल रंग के कंबल में लिपटी बच्ची की तस्वीर वायरल हो रही है. उसकी अफगानी मां और पिता काबुल में रहते थे. लेकिन तालिबानियों के अटैक के बाद उन्होंने पहले काबुल से दुबई, फिर दुबई से यूके की फ्लाइट ली. इसी दौरान नूरी को लेबर पेन उठा. उसने केबिन क्रू की मदद से फ्लाइट में अपनी तीसरी औलाद को जन्म दिया. मायूसी के दौर में बच्ची के जन्म ने सबको नई जिंदगी की उम्मीद दिलाई.

    child born at 33 thousand feet

    पहले डर गए थे लोग
    फ्लाइट में एक भी डॉक्टर मौजूद नहीं था. ऐसे में जब नूरी को लेबर पेन उठा, तो अन्य यात्री डर गए थे. लेकिन टर्किश एयरलाइन के क्रू ने सभी को भरोसा दिलाया कि सब ठीक हो जाएगा. इसके बाद क्रू ने ही महिला की डिलीवरी करवाई. टर्किश एयरलाइन ने बताया कि मां और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं. प्रिकॉशन के लिए फ्लाइट को कुवैत में लैंड करवाया गया था लेकिन दिक्कत ना होने पर फ्लाइट मंजिल की तरफ बढ़ गई. बता दें कि अफगानिस्तान से रेस्क्यू की गई महिला द्वारा फ्लाइट में डिलीवरी का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले यूएस मिलिट्री प्लेन में भी एक महिला ने बच्चे दिया था. हालांकि, महिला की पहचान छिपाई गई है.

    Tags: Afganistan, Afghanistan taliban news, Birthday special, Child, Kabul Airport Blast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर