Viral Video: Air India को 1 चमगादड़ ने आधे घंटे में करवाया 2 करोड़ का नुकसान, आसमान में मचा हड़कंप

फ्लाइट के उड़ान भरने के आधे घंटे के बाद ही उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई

फ्लाइट के उड़ान भरने के आधे घंटे के बाद ही उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई

नई दिल्ली (New Delhi) से उड़ान भरने वाले एयर इंडिया (Air India) यूएस की फ्लाइट AI-105 से एक शॉकिंग वीडियो (Shocking Video) सामने आया है. इस फ्लाइट की उड़ान के आधे घंटे बाद इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करवाई गई. फ्लाइट में उड़ते एक चमगादड़ (Bat) की वजह से ये लैंडिंग करवाई गई.

  • Share this:

दुनिया में इन दिनों कोरोना (CoronaVirus) का आतंक है. बीते साल से ही इस वायरस ने तबाही मचा रखी है. कहा जा रहा है कि वुहान (Wuhan) के मीट मार्केट (Meat Market) में बिकने वाले चमगादड़ के मांस से ये वायरस इंसानों में आया. वहीं एक थियोरी के मुताबिक, वुहान के लैब में चमगादड़ से ही सैंपल लेकर इस वायरस को बनाया गया है. इन थियोरीज की वजह से लोगों में चमगादड़ को लेकर खौफ होना लाजमी है.

इस बीच सोशल मीडिया पर एयर इंडिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसे नई दिल्ली से उड़ान भरे एयर इंडिया की फ्लाइट में कैद किया गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे आसमान में उड़ रहे प्लेन में लोग इधर से उधर भागने लगे. प्लेन में मची इस भगदड़ की वजह था चमगादड़. फ्लाइट के उड़ान भरने के आधे घंटे बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई.

केबिन में घुस आया था चमगादड़

फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे आसमान में उड़ते प्लेन में लोग इधर से उधर भाग रहे थे. बताया जा रहा है कि क्रू मेम्बर्स की नजर इस चमगादड़ पर सबसे पहले पड़ी थी. प्लेन ने नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. इसके कुछ देर बाद ही अंदर उड़ता हुआ चमगादड़ नजर आया. बस उसे देखते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया.
पकड़ने को बुलाई गई टीम

उड़ते प्लेन में मचे इस हड़कंप के बाद पायलट्स भी हैरान हो गए. उन्होंने आनन-फानन में प्लेन के लैंडिंग की इजाजत मांगी. इसके बाद उड़ान के करीब आधे घंटे बाद प्लेन को वापस एयरपोर्ट में लैंड करवाया गया. मामले को लेकर एयरइंडिया के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि ये चमगादड़ सामान के साथ प्लेन में आ गया होगा. लैंडिंग के बाद वाइल्डलाइफ ऑफिसर्स ने आकर चमगादड़ को पकड़ लिया.

Youtube Video



करवाया करोड़ों का नुकसान

आसमान में मची अफरा तफरी के बीच एयर इंडिया को करोड़ों का नुकसान हो गया. दरअसल, पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. इस कारण पायलट को पहले प्लेन से करीब 2 करोड़ 17 लाख रुपए का ईंधन डंप करना पड़ा. तेल से कोई हादसा ना हो जाए इस वजह से ऐसा किया गया. एक बारे जब तेल खत्म कर दिया गया, उसके बाद वापस इस प्लेन की लैंडिंग करवाई गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज