Home /News /ajab-gajab /

Weird: समंदर में दिखा एलियन जैसा जीव ! न आंख-कान है न मुंह, गोताखोर भी देखकर हुए हैरान

Weird: समंदर में दिखा एलियन जैसा जीव ! न आंख-कान है न मुंह, गोताखोर भी देखकर हुए हैरान

अजीबोगरीब क्रीचर (Weird Creature) को देखकर गोतखोर भी दंग रह गए. (Credit- Lukas Ostertag)

अजीबोगरीब क्रीचर (Weird Creature) को देखकर गोतखोर भी दंग रह गए. (Credit- Lukas Ostertag)

इस अजीबोगरीब क्रीचर (Weird Creature) को देखकर गोताखोर भी हैरान हैं. बिना आंख, कान, मुंह के इस जीव (Alien-like creature) को देखकर ऐसा लग रहा है, मानो ये किसी हॉरर फिल्म से निकलकर बाहर आया है.

    समंदर (Ocean) की दुनिया भी रहस्यों से भरी हुई है. इसकी जितनी भी गहराई में जाइए, उतनी नई-नई चीज़ें सामने आती हैं. आज भी समुद्र में ऐसे तमाम जीव (Sea Mammals) मौजूद हैं, जिनके बारे में मनुष्यों के पास कोई जानकारी नहीं है. इजिप्ट (Egypt) में कुछ गोताखोरों (Divers) के सामने एक ऐसा ही अजीबोगरीब जीव (Weird Creature) आया, जिसे पहले कभी नहीं देखा गया था. डाइवर्स ने कहा कि ये किसी एलियन की तरह दिख रहा था.

    इस जीव के न तो आंख हैं, न कान और न ही मुंह. देखने में ये किसी विचित्र ट्यूब की तरह लगता है. डाइवर्स ने इसे किसी साइंस फिक्शन में मिलने वाले डेविल्स या शैतान जैसा बताया है. कुछ लोगों ने अनोखे जीव के एलियन होने का भी दावा किया है. मिस्र (Egypt) के तट से दूर सत्या रीफ (Sataya Reef ) पर इस अनोखे जानवर (Alien-like creature) से जर्मनी के लुकास ओस्टरटैग (Lukas Ostertag) का सामना हुआ. उन्होंने इससे पहले ऐसा जानवर नहीं देखा था और वो इसे देखकर हैरान रह गए.

    लंबे रबर ट्यूब की तरह था जानवर
    लुकास ओस्टरटैग (Lukas Ostertag) ने इस जानवर के बारे में बताते हुए कहा – ‘ये किसी लंबी चौकोर रबर की लंबी पाइप की तरह था. इसका स्वरूप एक नुकीले सिरे के साथ काफी लंबा था. मैंने इससे पहले कभी भी ऐसा कोई जीव नहीं देखा था.’ लुकास ने आगे बताते हुए कहा कि ये निश्चित तौर पर काफी अजीब था, क्योंकि ये अपने आप ही आगे बढ़ रहा था और किसी को पता ही नहीं था कि आखिर ये क्या था? डाइवर्स की टीम ने इसे कोई पॉलीप या कोई अजीब सा समुद्री जानवर माना है.

    ये भी पढ़ें- Viral: एक्ज़ाम में लड़के ने लिखा ऐसा जवाब, टीचर से नहीं बर्दाश्त हुआ सदमा, पहुंचा कोमा में !

    पौधा, जेलीफिश या एलियन?
    लुकास (Lukas Ostertag) ने इस जानवर के साथ कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं. ओस्टरटैग ने कहा कि हो सकता है कि ये कोई कीड़ा हो, कोई पौधा हो या फिर कुछ लोगों का मानना है कि ये जेलीफिश भी हो सकती है. समुद्री जीवों को पहचानने वाले ऑनलाइन ग्रुप पर इस जानवर की फोटो देखने के बाद ज्यादातर लोगों ने इसे पहचानने से इनकार किया और कहा कि वे खुद पिक्चर देखकर उलझन में पड़ गए हैं. आखिरकार इस जीव के नाम का खुलासा थिसानोस्टोमा लॉरिफेरम के नाम से हुआ, जो वास्तव में जेलीफिश फैमिली का ही एक जीव है. लुकास और उनकी टीम ने जब उसी दिन बनाए गए दूसरे डाइवर्स के वीडियो को देखा तो उन्हें पता चला कि उन्होंने जो देखा था, वो दरअसल जेलीफिश का ही बचा हुआ हाथ था. शायद समुद्री कछुए ने खाकर उसे छोड़ दिया था.

    Tags: Bizarre story, Sea, Shocking news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर