Home /News /ajab-gajab /

नौसिखिया मछुआरे के जाल में फंसी कार जितनी बड़ी मछली, किनारे तक लाने में छूट गए पसीने!

नौसिखिया मछुआरे के जाल में फंसी कार जितनी बड़ी मछली, किनारे तक लाने में छूट गए पसीने!

पेशे से डॉक्टर ब्लेक के जाल में 13 फ़ीट की मछली फंस गई (इमेज : KEVN Black Hills Fox)

पेशे से डॉक्टर ब्लेक के जाल में 13 फ़ीट की मछली फंस गई (इमेज : KEVN Black Hills Fox)

अमेरिका (America) के नॉर्थ कैरोलिना कोस्ट (North Carolina Coast) के पास मछली पकड़ रहे एक शौकिया मछुआरे के हाथ कार जितनी बड़ी मछली (Fish As Big As Car) लग गई. इस मछली को जाल से खींचकर किनारे लाने में मछुआरे की हवा टाइट हो गई. उसे मदद के लिए कई लोगों को बुलाना पड़ गया.

अधिक पढ़ें ...

    समुद्री दुनिया रहस्यों से भरी है. इस दुनिया में कई ऐसी मछलियां भी मौजूद हैं, जो जल्दी सामने नजर नहीं आती. कभी कभी मछुआरों के जाल में फंसने या फिर कई बार गोताखोरों की वजह से ऐसी मछलियां लोगों की नजर के सामने आ जाती है. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों अमेरिका के एक नौसिखिया मछुआरे के हाथ लगी ऐसी ही मछली की तस्वीर वायरल हो रही है. ये मछली कार जितनी बड़ी थी. इसे किनारे तक लाने में शख्स के पसीने छूट गए. हालांकि, उसने सिर्फ इस मछली के साथ फोटोज खिंचवाई और वापस इसे समुद्र में छोड़ दिया.

    रिपोर्ट्स के मुताबिक़,पेशे से डॉक्टर ब्लेक कोचरन (Blake Cochran) शौक के लिए समुद्र में जाल लेकर उतरा था. उसने समुद्र में जाल फेंक कर मछली फंसने का इंतजार करना शुरू किया. इस बीच अचानक उसे लगा कि जाल काफी भारी हो गया है. उससे जाल किनारे तक नहीं आ पा रहा था. मदद के लिए कई लोगों के आने के बाद किसी तरह जाल को किनारे तक खींचा जा सका. जब ब्लेक ने जाल देखा, तो पाया उसमें कार जितनी बड़ी मची फंसी हुई थी. इसे देख हर कोई हैरान रह गया. लेकिन ब्लेक ने इस मछली को बाद में समुद्र में छोड़ दिया.

    13 फुट बड़ी थी मची
    पैरामेडिक ब्लेक के जाल में 13 फुट की मछली फंसी थी. ये मछली हैमरहेड शार्क थी. उसे जाल में फंसा देख ब्लेक काफी हैरान रह गया था. उसे बाहर तक लाने में ब्लेक को कई लोगों से मदद मांगनी पड़ी. ब्लेक ने बताया कि वो कोई ट्रेन मछुआरा नहीं है. वो तो सिर्फ शौक के लिए मछलियां पकड़ता है. उसने जैसे ही इस मछली को पकड़ा, उससे मदद के लिए कई लोगों को बुलाना पड़ गया. इसके बाद लोगों ने इसके साथ तस्वीरें खिंचवाई. खुद ब्लेक ने भी कई फोटोज ली लेकिन बाद में इसे समुद्र में छोड़ दिया.

    fish big as car caught
    अभी तक का था सबसे बड़ा कैच
    अपने इस शिकार पर ब्लेक ने बताया कि ये उसकी जिंदगी में पकड़ी गई अब तक की सबसे बड़ी मछली थी. उसने कहा कि इससे पहले उसने चार फ़ीट तक मछलियां पकड़ी है, लेकिन ये अब तक की सबसे बड़ी मछली थी. मामला बीते महीने का है लेकिन ब्लेक ने अब जाकर इसके साथ की फोटोज शेयर की. ब्लेक ने कहा कि कार जितनी बड़ी मछली देख उसके होश उड़ गए थे. लेकिन उसने इस मछली को वापस समुद्र में छोड़ देने का फैसला किया. उसने कहा कि ये जीव पानी के लिए बने हैं और वहीं अच्छे लगते हैं.

    Tags: Ajab Gajab, Fishing, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर