होम /न्यूज /अजब गजब /Video : ज्वालामुखी फूटने का हैरतंगेज़ वीडियो, यूं बह निकलता है आग का दरिया ...

Video : ज्वालामुखी फूटने का हैरतंगेज़ वीडियो, यूं बह निकलता है आग का दरिया ...

वीडियो में बहने वाले लाल-गर्म लावा को देखकर ही आप हैरान हो जाएंगे. (Credit- Twitter/ @wonderofscience)

वीडियो में बहने वाले लाल-गर्म लावा को देखकर ही आप हैरान हो जाएंगे. (Credit- Twitter/ @wonderofscience)

Volcano Eruption Video : रोंगटे खड़े कर देने वाले इस वीडियो में जिस तरह से धधकता लावा (Fast Flowing Lava Video) फूट रहा ...अधिक पढ़ें

Volcano Eruption Amazing Video : कुदरत अगर बेहद खूबसूरत है, तो इसका विनाशकारी रूप भी इसी धरती पर देखने को मिल जाता है. फिर चाहे ये रूप पानी की असाधारण रूप से उठने वाली सुनामी लहरें हों या फिर ज्वालामुखी से फूटकर बहता हुआ (Lava Flowing Video) धधकता लावा. ये चीज़ें पल भर में इंसानों और उनकी बस्तियों को खत्म कर सकती हैं. ऐसा ही एक वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है.

कहा जाता है कि लावा में इतनी गर्मी होती है कि वो इंसान को खड़े-खड़े पत्थर में बदल कर सकता है. इससे जुड़ी एक घटना 1900 साल पहले इटली में बताई जाती है, जब यहां के पाम्पेई शहर में ज्वालामुखी फटने के बाद पहुंचे लावा और राख ने लोगों को खड़े-खड़े पत्थर बना दिया. इस वीडियो में बहने वाले लाल-गर्म लावा को देखकर ही आप खौफ से भर जाएंगे.

फूटते लावा का खौफनाक वीडियो
कुदरत की कुछ सबसे डरावनी रचनाओं में से एक है, ज्वालामुखी को फूटते हुए देखना. बताया जाता है कि खौलते हुए लावा का तापमान करीब 1000 डिग्री सेल्सियस होता है और इसके आस-पास ठहरने पर भी इंसान झुलसा सकता है. वायरल हो रहे वीडियो में आप ज्वालामुखी के फटने का टॉप व्यू देख सकते हैं. किस तरह खौलता हुआ लावा लाख को चीरकर बाहर निकल रहा है. इससे उठते धुएं से ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि अगर ये आसपास के इलाके में क्या तबाही मचा रहा होगा. इस क्षण को ड्रोन कैमरे से कैप्चर किया गया है, जो आपको दहलाकर रख देगा.

वीडियो को करोड़ों व्यूज़
इस दिलचस्प वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @wonderofscience नाम के अकाउंट से साझा किया गया है. वीडियो को अब तक 12.3 मिलियन यानि 1.2 करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. इसे 2 लाख से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है और 50 हज़ार से भी ज्यादा बार इसे रिट्वीट किया गया है. वीडियो को देखने के बाद ज्यादातर लोग दंग रह गए और उन्होंने कमेंट सेक्शन में लिखा है कि हमारा ग्रह सबसे अलग और अनोखा है, जहां एक से बढ़कर एक चीज़ें मौजूद हैं.

Tags: Amazing news, Viral video news, Viral Video on Social Media

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें