होम /न्यूज /अजब गजब /Amazon Alexa ने किया कांड ! बच्ची को कहा- 'सॉकिट में लगे प्लग को सिक्के से छुओ'

Amazon Alexa ने किया कांड ! बच्ची को कहा- 'सॉकिट में लगे प्लग को सिक्के से छुओ'

अमेजॉन के एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट (Amazon Alexa ) ने एक छोटी बच्ची को बेहद खतरनाक चैलेंज दे दिया.

अमेजॉन के एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट (Amazon Alexa ) ने एक छोटी बच्ची को बेहद खतरनाक चैलेंज दे दिया.

Amazon Alexa ने 10 साल की एक बच्ची की जान तब खतरे में डाल दी, जब उसने लाइव प्लग को (Alexa Asks Girl to Touch Live Plug) ...अधिक पढ़ें

    टेक्नोलॉजी (Technology) अगर हमारी ज़िंदगी को बेहतर बनाती है, तो कई बार ये ऐसी बिन बुलाई मुसीबत भी बन जाती है. हाल ही में अमेरिका के मिनिसोटा (United States News) से ऐसी ही एक खबर आई है, जिसमें अमेजॉन के एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट (Amazon Alexa Voice Assistant) ने एक छोटी बच्ची को बेहद खतरनाक चैलेंज दे दिया. अगर लड़की की मां वक्त पर न पहुंचती तो एलेक्सा बड़ा कांड कर चुकी थी.

    ट्विटर यूज़न क्रिस्टिन लिवडाल (Kristin Livdahl) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से इस घटना के बारे में सबको जागरूक किया है. इसके बारे में जानने के बाद Amazon ने Alexa Voice Assistant को अपडेट भी किया है, ताकि वो भविष्य में इस तरह के चैलेंज दोबारा न दे पाए. अमेजॉन की ओर से इस खतरनाक घटना पर माफी भी मांगी गई है.

    Alexa ने दिया Dangerous Challenge
    क्रिस्टिन लिवडाल (Kristin Livdahl) ने लिखा है कि Amazon Alexa ने 10 साल की बच्ची एलेक्सा इनेबल्ड इको को एक चैलेंज के लिए कहा. बच्ची के सवाल के जवाब में एलेक्सा ने कहा – चैलेंज बेहद आसान है. एलेक्सा ने बच्ची को फोन के चार्जर को आधा पावर आउटलेट में प्लग करने को कहा था, फिर आधे निकले भाग को सिक्के से छूने के लिए कहा. वो तो भला हो कि उसी वक्त बच्ची की मां आ गईं और उन्होंने एलेक्सा को रुकने के लिए कहा वरना बड़ी दुर्घटना हो जाती.

    ये भी पढ़ें- Video: अपनी परछाईं से खेलता दिखा कुत्ता, मज़ेदार वीडियो देख लोग बोले- So Cute !

    करंट लगने से बच गई बच्ची
    ट्विटर पर एलेक्सा की ऐसी हरकत के बारे में आया ट्वीट वायरल हो गया. अमेजन ने ट्वीट देखते ही तुरंत माफी मांगी क्योंकि ये मामला गंभीर था. अगर कहीं बच्ची प्लग को सिक्के से टच कर लेती, तो उसे करंट लग सकता था. अमेजन के प्रवक्ता ने इस घटना के बारे में कहा कि अब समस्या को हल कर लिया गया है. हमें जैसे ही इसके बारे में पता चला हमारी टीम ने तुरंत इस पर काम करना शुरू कर दिया. उन्होंने गलती के लिए माफी भी मांगी है.

    Tags: Amazon, Twitter Account, United States (US)

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें