Home /News /ajab-gajab /

american air hostess bette nash made world record as oldest flight attendant sankri

मिलिए दुनिया की सबसे बुजुर्ग एयरहोस्टेस से, 86 की उम्र में भी कर रही हैं नौकरी

लंबे समय की नौकरी से बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड (इमेज- ट्विटर)

लंबे समय की नौकरी से बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड (इमेज- ट्विटर)

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स (Guinness World Record) ने अमेरिका की बेट्टे नष (Bette Nash) को दुनिया की सबसे बुजुर्ग एयर होस्टेस (Oldest Air Hostess) घोषित किया है. इसके अलावा बेट्टे ने अब तक सबसे लंबे समय तक एयरहोस्टेस रहने का रिकॉर्ड भी बना डाला है.

अधिक पढ़ें ...

दुनिया में कई लोगों को अपनी नौकरी काफी प्यारी होती है. हालांकि, ऐसे भी कई लोग हैं जो सिर्फ मज़बूरी में नौकरी करते हैं. उन्हें अपने काम से प्यार नहीं होता. सिर्फ पैसों के लिए वो काम करते हैं. लेकिन जब जॉब से प्यार हो तो उसे करने में काफी मजा आता है. तब नौकरी बोझ नहीं लगती. अपनी जॉब से ऐसे ही प्यार करने की वजह से बेट्टे नष (Bette Nash) ने वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बना डाला. पेशे से एयरहोस्टेस बेट्टे ने दुनिया की सबसे बुजुर्ग एयर होस्टेस (Oldest Air Hostess) का खिताब अपने नाम किया है.

86 साल की बेट्टे का नाम इस हफ्ते ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज किया गया. वो काफी लंबे समय से अमेरिकन एयरलाइन्स से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने अभी तक अपनी लाइफ के 65 साल एयरहोस्टेस के तौर पर गुजार दिए. इसी के साथ उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. बेट्टे मूल रुप से मैसाच्युसेट्स की रहने वाली हैं. उन्होंने 1957 में बतौर एयरहोस्टेस अपने करियर की शुरुआत की थी. ये वही साल था जब इंसानों द्वारा बनाया गया पहला सैटेलाइट लांच किया गया था.

पहचानते हैं ज्यादातर यात्री
बेट्टे को बतौर एयरहोस्टेस इतना लंबा समय हो गया है कि उन्हें ज्यादातर यात्री पहचानते हैं. एक यात्री का कहना है कि उसने अभी तक की जिंदगी में कई बार उड़ान भरी है. लेकिन जिस रुट में बेट्टे होती हैं, वो स्पेशल हो जाती है. ABC न्यूज के मुताबिक़, एयरलाइन्स बेट्टे को अपने पसंद के एयर रुट को चुनने की आजादी देते हैं. लेकिन वो हमेशा न्यूयॉर्क-बोस्टन-वॉशिंगटन डीसी वाले रुट का ही चुनाव करती हैं. इसके पीछे वजह है उनका बेटा. इस रुट से जाने पर वो हर रात अपने घर जा पाती हैं जहां उनका बेटा उनका इंतजार करता है. बेट्टे का बेटा डिजेबल है और केयरटेकर उसकी देखभाल करती है.

नए एयरहोस्टेस को दी ये सलाह
बेट्टे ने एयरलाइन्स से जुड़ने वाले नए फ्लाइट अटेंडेंट्स को कई सुझाव दिए. बेट्टे के मुताबिक़, इंसानियत इस जॉब में पहली प्रेफरेंस होनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक वो स्वस्थ हैं तब तक काम क्यों नहीं कर सकतीं? इसमें मजा आता है. कम से कम अपनी लाइफ में उन्होंने क्वीन एलिज़ाबेथ की तरह डायमंड जुबली तो मना ली है. अपने इस रिकॉर्ड से उन्होंने काफी पॉपुलैरिटी पा ली है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर