होम /न्यूज /अजब गजब /Viral Video : अमेरिकन लड़के ने मन लगाकर बनाई रोटी, फिदा हो गए भारतीय !

Viral Video : अमेरिकन लड़के ने मन लगाकर बनाई रोटी, फिदा हो गए भारतीय !

अमेरिकन शेफ ने गोल-गोल रोटियां बनाकर जीता भारतीयों का दिल.

अमेरिकन शेफ ने गोल-गोल रोटियां बनाकर जीता भारतीयों का दिल.

American Chef Made Roti : अमेरिका के एक शेफ (American Chef Cooked Roti) ने मन लगाकर गोल-गोल रोटियां बनाईं तो भारतीयों न ...अधिक पढ़ें

Roti Making Viral Video : दुनिया भर के तमाम पकवानों में जितना लजीज़ स्वाद भारतीय खाने का होता है, इतना शायद ही किसी और जगह का होता हो. ये बात भी माननी पड़ेगी कि भारतीय खाना जितना स्वादिष्ट होता है, उतना ही मुश्किल होता है इसे पकाना. खासतौर पर हमारे घरों में रोज़ाना पकने वाली रोटी की बात करें, तो ये बनाना भी आसान नहीं होता. एक अमेरिकन शेफ (American Chef Made Roti ) ने जब इस डिश पर हाथ (American Chef Cooked Roti) आजमाया, तो भारतीयों ने उसकी जमकर तारीफ की.

भारत के हर घर-घर में बनाई जाने वाली रोटी को अमेरिकन शेफ (American Chef) के हाथ से बनता देख आप भी उसकी कुशलता से फैन हो जाएंगे. सोशल मीडिया पर इस यंग शेफ का अंदाज़ वायरल हो रहा है क्योंकि वो बिल्कुल नरम और गोल-गोल रोटी बना रहा है. हमारे लिए तो ये रोज़ की बात है लेकिन ये शेफ रोटियों को फूलता देख जितना खुश हो रहा है, वो देखकर आप मुस्कुरा पड़ेंगे.

गोल-गोल रोटियां हुईं तैयार
सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिख रहे अमेरिकन शेफ का नाम है -ईटन बर्नथ. वे इंस्टाग्राम पर अपनी कुकिंग से जुड़े हुए वीडियो डालते रहते हैं. वायरल वीडियो में शेफ ईटन बर्नथ को रोटी बनाते हुए देखा जा सकता है. 19 साल के शेफ ने रोटी बनाने के लिए कटोरे में आटा डाला और उसमें शेफ सॉल्टे बेई के स्टाइल में थोड़ा नमक छिड़का और फिर गुनगुने पाने से आटा गूंथ लिया. फिर आटे के ऊपर थोड़ा तेल लगाकर उसे 20-30 मिनट तक रखने के बाद वे इसकी रोटियां बेलते हैं और फिर सेंक लेते हैं. वे इस दौरान रोटी को जिस तरह बोलते हैं वो मज़ेदार है. इतना ही नहीं शेफ ने ये भी बताया कि अंदर रोटी बनाते वक्त टच और फीलिंग आना ज़रूरी है.

View this post on Instagram

A post shared by Eitan Bernath (@eitan)

ये भी पढ़ें- 1 नहीं, अब तक 78 बार कोरोना पॉजिटिव हो चुका है शख्स, सालभर से है क्वारेंटीन 

सोशल मीडिया पर फैन हुए लोग
ईटन बर्नथ ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से वीडियो शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ‘अगर मैंने आपसे ये कहा कि मैंने रोटी की रेसिपी को लंबे समय से नहीं बनाया है, तो समझिए कि मैं झूठ बोल रहा हूं.’ वे साफ तौर पर कहना चाहते हैं कि रोटी बनाने के लिए वे काफी संघर्ष कर चुके हैं. यकीन मानिए उनका संघर्ष सफल हुआ है क्योंकि सोशल मीडिया पर उनका वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है. यूज़र्स ने उनकी स्टाइल और उनके डेडिकेशन पर खूब प्यार भरे कमेंट्स किए हैं.

Tags: Food Instagrammers, Viral news, Viral video

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें