अपनी ही औलाद से शादी को बेकरार हुआ शख्स, कोर्ट का दरवाजा खटखटा कर कहा- मुझे हो गया है प्यार

न्यूयॉर्क में रहने वाले एक शख्स ने कोर्ट में याचिका दायर कर रिक्वेस्ट की है कि उसे अपनी औलाद से शादी करने की परमिशन चाहिए

न्यूयॉर्क में रहने वाले एक शख्स ने कोर्ट में याचिका दायर कर रिक्वेस्ट की है कि उसे अपनी औलाद से शादी करने की परमिशन चाहिए

न्यूयॉर्क (New York) कोर्ट में एक अजीबोगरीब मामला दर्ज करवाया गया है.यहां एक शख्स ने अपनी ही औलाद से शादी करने की परमिशन मांगी है. इस एप्लिकेशन (Application) के जरिये शख्स उस क़ानून को बदलना चाहता है, जिसके तहत परिवार से जुड़े लोगों से शादी करना गैरकानूनी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 2:15 PM IST
  • Share this:
शादी-ब्याह दो दिलों का मेल है. जब दो एडल्ट आपस में जिंदगी बिताने को सहमत हो जाते हैं तब दोनों शादी के बंधन में बंध जाते हैं. भारत में तो शादी-ब्याह को त्योहार की तरह मनाया जाता है, जिसमें दो लोग ही नहीं, दो परिवार भी आपस में जुड़ जाते हैं. भारत में शादी से पहले घर परिवार की सारी पड़ताल की जाती है. हालांकि, विदेशों में सिर्फ लड़का-लड़की अपनी अंडरस्टैंडिंग देख कर शादी का फैसला करते हैं. लेकिन हाल ही में अमेरिका के न्यूयॉर्क कोर्ट में एक शख्स ने अपनी ही औलाद से शादी करने की परमिशन मांगी है. ये अपील वायरल हो रही है.

कोर्ट में दाखिल की अपील

अपील में शख्स ने लिखा है कि उसे उसकी औलाद से ही प्यार हो गया है. वो अपनी संतान को प्रपोज करना चाहता है लेकिन उसे डर है कि समाज उसका विरोध करेगा. साथ ही वो चाहता है कि उसे कोर्ट से उसे अपनी औलाद से शादी की परमिशन मिल जाए ताकि भविष्य में उसे किसी तरह की कोई समस्या ना हो.

पहचान नहीं की उजागर
कोर्ट में दाखिल की गई अपील में अपीलकर्ता ने अपनी और अपनी औलाद की पहचान छिपाई है. दोनों का जेंडर भी डिस्क्लोज नहीं किया गया है. ये याचिका मैनहैट्टन के फेडरल कोर्ट में दायर की गई है. दरअसल, इस देश में ऐसे रिश्तों को असंवैधानिक घोषित किया गया है. इन रिश्तों के खुलासे से समाज में काफी बदनामी होती है.

मिल सकती है 4 साल की सजा

कोर्ट में दाखिल की गई अपील में शख्स ने लिखा कि शादी दो लोगों के बीच का पर्सनल मामला है. ये लोगों की फीलिंग्स पर आधारित है. इसका फैसला दो लोगों को अपनी सहमति के आधार पर लेना चाहिए ना कि कोर्ट और कानून द्वारा बनाए गए नियम पर. बता दें कि न्यूयॉर्क कानून के मुताबिक़, अगर कोई अपने परिवार के सदस्य से शादी करे या उससे रिश्ता रखे तो इसमें चार साल तक की सजा हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज