Home /News /ajab-gajab /

अमेरिका में मां बनना है बेहद महंगा! महिला को अस्पताल ने सर्जरी के बाद थमाया 52 लाख रुपए का Bill

अमेरिका में मां बनना है बेहद महंगा! महिला को अस्पताल ने सर्जरी के बाद थमाया 52 लाख रुपए का Bill

अमेरिका में मेडिकल चार्जेस काफी ज्यादा हैं, जिसे लेकर सरकार की काफी किरकिरी हो चुकी है

अमेरिका में मेडिकल चार्जेस काफी ज्यादा हैं, जिसे लेकर सरकार की काफी किरकिरी हो चुकी है

यूके (United Kingdom) के लीड्स (Leeds) में रहने वाली 39 साल की Lisa Dollan ने टिकटोक (TikTok) पर लोगों के साथ शेयर किया कि अमेरिका में मां बनना कितना महंगा है. लिसा ने अपने पहले बच्चे को अमेरिका में ही जन्म दिया था. जब शेयर्ड रूम (Shared Room) में डिलीवरी के बाद उन्हें बिल थमाया गया तो उनके होश ही उड़ गए.

अधिक पढ़ें ...
    भारत में आज के समय में भी कई महिलाओं की डिलीवरी घर पर ही की जाती है. ग्रामीण इलाकों में अनपढ़ दाई अपने अनुभव के आधार पर महिलाओं का प्रसव करवाती हैं. इस वजह से ग्रामीण इलाकों में कई महिलाओं की मौत तक हो जाती है. हालांकि, अब ज्यादातर महिलाएं अस्पताल में ही डिलीवरी करवाती हैं. भारत के सरकारी अस्पतालों में डिलीवरी के बाद सरकार की तरफ से इन्हें पैसे भी दिए जाते हैं. वहीं अगर प्राइवेट अस्पतालों की बात करें, तो तमाम सुविधाओं के बाद एक लिमिट तक ही डिलीवरी चार्जेस लिए जाते हैं. लेकिन अगर आपको पता चले कि अमेरिका में एक नॉर्मल डिलीवरी के सी-सेक्शन की फीस कितनी है तो आपके होश ही उड़ जाएंगे. सोशल मीडिया पर एक महिला ने अपनी डिलीवरी का जो बिल शेयर किया है, वो वायरल हो रहा है.

    इंश्योरेंस के बिना मुश्किल है डिलीवरी
    पहले अमेरिका के जॉर्जिया के अटलांटा में रहने लिसा ने सोशल मीडिया पर लोगों के साथ वहां के महंगे मेडिकल सुविधा का बिल शेयर किया. लिसा ने अपने पहले बच्चे को अमेरिकन अस्पताल में ही जन्म दिया था. जब उसे 70 हजार डॉलर यानि 52 लाख रुपए का बिल थमाया गया, तो उसके होश ही उड़ गए. ये बिल किसी प्राइवेट रूम का नहीं था. लिसा ने शेयर्ड रूम में डिलीवरी की थी. इसका बिल इतना ज्यादा था.

    बेहद महंगी है मेडिकल सुविधा
    यूके में मेडिकल सुविधा काफी महंगी है. लेकिन बच्चों का जन्म पूरी तरह सरकारी खर्चे पर होता है. हालांकि, अमेरिका में ये सुविधा नहीं है. अमेरिका में अगर आपका हेल्थ इंश्योरेंस नहीं है, तो आपकी जेब पर काफी ज्यादा असर पड़ेगा. Fair Health द्वारा की गई एक स्टडी में सामने आया कि अमेरिका में नॉर्मल डिलीवरी के लिए अस्पताल में 81 से 82 हजार रूपये तक का चार्ज आता है जबकि सिजेरियन में ये बिल 52 लाख रुपए तक जा सकता है.

    लोगों ने जताई हैरानी
    लिसा ने टिकटोक पर एक वीडियो बनाकर लोगों से अमेरिका में डिलीवरी चार्ज गुएस करने को कहा. वीडियो में लिसा ने जब अपने मेडिकल बिल को दिखाया तो सभी हैरान रह गए. अपने पहले बच्चे को अमेरिका में जन्म देने के बाद लिसा को अस्पताल में 52 लाख रुपए का बिल थमाया गया था. ये अमाउंट देख सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी अचम्भा जाहिर किया. भारत के कई लोगों ने लिखा कि भारत में तो इतने पैसों में कई गंभीर बीमारियों का इलाज किया जाता है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर