घर बनवाने के बाद पेमेंट से मुकर गया क्लाइंट, ठेकेदार ने बम से उड़ा दिया आलीशान बंगला

बने-बनाए घर को बिल्डर ने ढहा दिया. (Photo Credit- Tristan Potter / SWNS)

बने-बनाए घर को बिल्डर ने ढहा दिया. (Photo Credit- Tristan Potter / SWNS)

जिस घर को ठेकेदार (Builder) ने विवाद के बाद उड़ाया है, भारतीय मुद्रा के मुताबिक इसकी कीमत साढ़े 5 लाख रुपये ( £540,000) से भी ज्यादा है. इस वक्त घर से 200 मील की दूरी पर छुट्टियां मना रहे घर के मालिक ( House Owner and Builder Dispute) के दिल पर जो बीत रही है, वो सिर्फ वही जान सकता है.

  • Share this:

ब्रिटेन (Britain) में एक शख्स ने ठेकेदार (Builder) को पैसे देने में आना-कानी की, तो उसने ऐसा कदम उठाया, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता. बिल्डर ने घर के मालिक के कहने पर काम शुरू किया और उसे पूरा भी कर दिया. थोड़ा काम रह जाने से पहले जब उसने मकान मालिक ( House Owner) से पैसों (Payment Dispute) लेकर बातचीत की, तो मामला बिगड़ गया. फिर क्या था, बिल्डर ने घर को बम से उड़ा दिया.

जिस घर को ठेकेदार (Builder) ने बम से उड़ाया है, उसकी कीमत £540,000 है यानि भारतीय मुद्रा के मुताबिक इसकी कीमत साढ़े 5 करोड़ से ज्यादा रही होगी. ये घर स्टोनीगेट के गिलफोर्ड रोड (Guilford Road in Stoneygate) पर है और इसके मालिक ने इसे परिवार के साथ रहने के लिए खरीदा था. घर दो मंजिला था और लगभग पूरा हो चुका था. इसी बीच मालिक और ठेकेदार के बीच पैसे का विवाद हुआ (Payment Dispute) और बना-बनाया घर धूल में मिल गया.

पिछले साल ही खरीदा गया था घर

घर को खरीदने वाले शख्स ने बताया कि उसने इसे पिछले साल ही खरीदा था और अपनी ज़रूरत के मुताबिक इसमें चीज़ें बनवा रहे थे. इसी साल फरवरी से यहां काम शुरू हुआ था. घर में एक नई मज़िल और नई छत के साथ वायरिंग का भी काम हुआ था. घर के मालिक बताते हैं कि उन्होंने दुर्भाग्य से खराब बिल्डर चुना, जिसने महज £3,500 यानि साढ़े 3 लाख के लिए बना बनाया घर गिरा दिया.
ये भी पढ़ें- बहन को बचाने के लिए सीधा मगरमच्छ से भिड़ गई ये जांबाज लड़की, घूंसा मार-मारकर कर दिया बुरा हाल!

मालिक थे शहर के बाहर, ठेकेदार ने किया कांड

मालिक और ठेकेदार के बीच पैसों को लेकर हुई बहस तब हुई, जब मालिक बाहर छुट्टियों पर गया हुआ था. जब उसने ठेकेदार के पैसे देने से इनकार किया तो ठेकेदार ने बिना बताए ही यहां घर गिरा दिया. अब भी मालिक शहर से बाहर है, ऐसे में उसके लिए ये पूरा मामला सुलझाना मुश्किल हो रहा है . वहां ठेकेदार ने घर का मलबा भी इकट्ठा करना शुरू कर दिया है.



लोगों ने इस घटना पर दिलचस्प कमेंट्स करते हुए मकान मालिक के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है. ज्यादातर लोगों ने ठेकेदार को सही ठहराते हुए कहा है कि मकान का मालिक घूमने जा सकता है, लेकिन उसे पैसे नहीं दे सकता. वहीं कुछ लोगों ने इस काम के लिए ठेकेदार की तारीफ भी की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज