Home /News /ajab-gajab /

डूबते 'हंस' को बचाने घंटों चला रेस्क्यू ऑपरेशन, पास से देखते ही उड़े टीम के होश!

डूबते 'हंस' को बचाने घंटों चला रेस्क्यू ऑपरेशन, पास से देखते ही उड़े टीम के होश!

डूबते हंस को बचाने के चक्कर में उड़ा मजाक (इमेज- RSPCA)

डूबते हंस को बचाने के चक्कर में उड़ा मजाक (इमेज- RSPCA)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मजेदार खबर वायरल हो रही है. इंग्लैंड के डोरसेट (Dorset, England) में नदी में डूबती हंस को बचाने रेस्क्यू टीम तो पहुंची लेकिन जब उसकी असलियत पता चली तो सबकी हंसी छूट गई.

एनिमल रेस्क्यू टीम (Animal Rescue Team) का काम होता है मुसीबत में फंसे जानवरों की मदद करना. अगर कोई जानवर किसी तरह की मुश्किल में है या कहीं ऐसी जगह फंस गया है जहां से उसका खुद निकल पाना मुश्किल है, तो वहां रेस्क्यू टीम मदद के लिए पहुंच जाती है. लेकिन कई बार टीम ग़लतफ़हमी का शिकार हो जाती है और अजीबगरीब स्थिति में फंस जाती है. साल 2021 इंग्लैंड के रेस्क्यू टीम के लिए काफी बिजी रहा. पिछले साल टीम ने करीब 2 लाख 81 लाख 390 फंसे जानवरों को रेस्क्यू किया. लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे भी केसेस सामने आए, जिसकी वजह से उनका मजाक बन गया.

इसी में से एक केस डोरसेट (Dorset) से सामने आया. यहां स्टाउट बर्स्ट नदी में लोगों को एक हंस डूबता नजर आया. हंस बिजली के तार में उलझा है, ऐसा कई लोगों को लगा. इसे देख तुरंत एनिमल चैरिटी को कॉल कर बुलाया गया. उन्होंने भी नदी में डूबती इस हंस को बचाने की मुहीम शुरू कर दी. लेकिन जब पास से इस हंस को देखा गया तो पता चला कि ये हंस नहीं, बल्कि सफ़ेद रंग की प्लास्टिक की कुर्सी है.

swan turns to plastic chair

कुत्ते की जगह खिलौने को बचाने भी जा चुकी है टीम

दरअसल, नदी में तैरती इस सफ़ेद प्लास्टिक चेयर पर सबसे पहले पास से गुजर रहे एक शख्स की नजर पड़ी थी. उसने इसे देखते ही तुरंत रेस्क्यू टीम को कॉल कर दिया. टीम भी तुरंत मौके पर पहुंच गई. उन्होंने फ़ौरन पक्षी को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. रस्सियां मंगाई गई और एक शख्स नदी में उतरने को तैयार हो गया. लेकिन तभी टीम शामिल अफसर ग्रैहम हम्मोंड ने इस पक्षी को पास से देखने के लिए उसकी तस्वीर खींची. उन्होंने पाया कि ये कोई हंस नहीं बल्कि प्लास्टिक की कुर्सी है.

swan turns to plastic chair

सांप की जगह बचाया सोफे के टुकड़े को

ऐसी कई घटनाएं पिछले साल इंग्लैंड एनिमल रस्क्यू टीम को झेलनी पड़ी. एक मामले में टीम ने जिसे नाले में डूबता कुत्ता समझा वो स्टफड खिलौना निकला, इसके अलावा एक शख्स ने अपने घर के सोफे पर एक रेप्टाइल के बैठे होने की जानकारी दी. जब रेस्क्यू टीम वहां गई तो पता चला कि ये कोई सांप नहीं बल्कि उसके सोफे का ही एक हिस्सा था. ऐसी कई मजेदार घटनाओं को खुद टीम ने लोगों के साथ शेयर किया है.

Tags: Ajab Gajab, Animal, Animal Cruelty, OMG News, Rescue operation, Shocking news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर