Home /News /ajab-gajab /

क्या वाकई ऑस्ट्रेलिया में तैयार हुई 'केंकड़े की सेना'? रोड पर करते दिखे परेड

क्या वाकई ऑस्ट्रेलिया में तैयार हुई 'केंकड़े की सेना'? रोड पर करते दिखे परेड

सड़क पर घूमती दिखी लाल आर्मी की तस्वीर (इमेज- ट्विटर)

सड़क पर घूमती दिखी लाल आर्मी की तस्वीर (इमेज- ट्विटर)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया (Australia) का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसे ऑस्ट्रेलिया में कैद किया गया. वीडियो में वहां की सड़कों परफ लाल केंकड़े (Red Crab Video) घूमते नजर आए.

    दुनिया का हर देश अपनी सुरक्षा के लिए सेना (Red Crab Army Video) तैयार करता है. देश ज्यादातर जल, वायु और थल सेना पर फोकस करते हैं. कुछ देश ख़ास जानवरों को ट्रेन कर अलग से एक सेना बनाते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वहां की सड़कों पर घूम रहे केंकड़े की सेना नजर आ रही है. इस वीडियो को देख कई लोगों ने कहा कि क्या ऑस्ट्रेलिया ने केंकड़े की सेना तैयार की है?

    red crab army

    वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया

    ट्विटर पर Parks Australia नाम के अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया गया. इसमें सड़क पर घूम रहे केंकड़े नजर आए. पूरी सड़क लाल केंकड़े से भरे थे. ये वीडियो देखने में काफी मनमोहक लगा. कई लोगों ने इसपर कमेंट किया. हालांकि कई लोगों ने इसे खौफनाक भी बताया. बता दें कि क्रिसमस के समय ऑस्ट्रेलिया में ऐसा नजारा काफी कॉमन है. यहां इस समय केंकड़े माइग्रेट करते हैं. ऐसे में ये झुंड में बाहर निकलते हैं.

    इस वीडियो को देख शुरू में ऐसा लगा जैसे ये असल में किसी फिल्म का हिस्सा है. जिसे एनिमेशन के जरिये बनाया गया है. लेकिन असल में ये रियल वीडियो है. इसे अभी तक हजारों लोगों ने देखा है. वीडियो को जमकर शेयर किया जा रहा है. लाल आर्मी का वीडियो लोगों को हैरान कर रहा है. कई लोगों ने कमेंट करफ़्ते हुए कहा कि केंकड़े की सेना से देश को बचाने का आइडिया अच्छा है. लेकिन आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं है. ये सेना नहीं बल्कि माइग्रेट करते केंकड़े हैं जो हर साल इस समय एक से दूसरे जगह पर मूव करते हैं.

    Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Shocking news, Video, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर