• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Viral Video: एस्ट्रोनॉट्स ने स्पेस में जमकर की कसरत, धरती वालों ने कहा- 'इतना तो हमसे भी नहीं होता'

Viral Video: एस्ट्रोनॉट्स ने स्पेस में जमकर की कसरत, धरती वालों ने कहा- 'इतना तो हमसे भी नहीं होता'

वीडियो में अंतरिक्ष यात्री Thomas Pesquet इंटरनेशन स्पेस स्टेशन (International Space Station) में वर्कआउट करते हुए नज़र आ रहे हैं.

वीडियो में अंतरिक्ष यात्री Thomas Pesquet इंटरनेशन स्पेस स्टेशन (International Space Station) में वर्कआउट करते हुए नज़र आ रहे हैं.

Astronauts जब धरती से अंतरिक्ष (Space Workout) में जाते हैं, तो उनका रूटीन जानने के लिए हम लोग अक्सर उत्साहित रहते हैं. ऐसे में अंतरिक्षयात्री पेस्कोट (Astronaut Thomas Pesquet Video) ने हमें एक वीडियो के ज़रिये अंतरिक्ष में वर्कआउट (Workout in Space) का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो (Viral Video of Astronaut) को देख लोग अचंभित हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    धरती से अलग अंतरिक्ष (Space Exploration) की दुनिया के रहस्यों को जानने के लिए हम धरतीवासी खासे उत्साहित रहते हैं. सभी जानना चाहते हैं कि आखिर स्पेस में अंतरिक्षयात्रियों की ज़िंदगी (Astronaut’s Regular Routine) किस तरह होती होगी. इसी से जुड़ा एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल (Viral on Social Media) हो रहा है. वीडियो में अंतरिक्ष यात्री Thomas Pesquet इंटरनेशन स्पेस स्टेशन (International Space Station) में वर्कआउट करते हुए नज़र आ रहे हैं.

    वीडियो को अंतरिक्ष यात्री थॉमस पेस्केट (Thomas Pesquet) ने अपने ट्विटर अकाउंट @Thom_astro से शेयर किया है. वीडियो में एस्ट्रोनॉट पेस्कट कसरत करते हुए नज़र आ रहे हैं. वे फ्रांस के अंतरिक्ष यात्री हैं और इस वक्त मिशन अल्फा के लिए इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में ट्रेनिंग ले रहे हैं. पेस्कट का ये दूसरा अंतरिक्ष अभियान है. वे अक्सर Social Media पर Space Routine से जुड़े वीडियो शेयर करते रहते हैं.

    41 सेकेंड की ज़बरदस्त कसरत
    Social Media पर पेस्केट का कसरत करते हुए वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 41 सेकेंड के इस वीडियो को अंतरिक्ष में वे कसरत करते हुए देखे जा सकते हैं. चूंकि अंतरिक्ष में ग्रैविटी ज़ीरो होती है, ऐसे में उनका वर्कआउट करने का अंदाज़ धरती वाले देखकर हक्के-बक्के हो रहे हैं. वे एक मशीन के सहारे कंधे पर वज़न रखकर स्क्वॉट करते हुए देखे जा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें– Video: समंदर में डूब रही थी मालिक की बच्ची, कुत्ते ने बचाकर वफादारी से जीता सबका दिल 

    लाखों लोगों ने की तारीफ
    ये वीडियो थॉमस पेस्केट ने 18 सितंबर को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था. इसे अब तक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और हज़ारों लोगों ने वीडियो को पसंद भी किया है. लोग अपनी दिलचस्प प्रतिक्रियाएं वीडियो पर दे रहे हैं. कुछ यूज़र्स ने पेस्केट के वर्कआउट के प्रति लगाव की तारीफ की है, तो कुछ यूज़र्स ने ये भी कहा है कि इतना वर्कआउट रूटीन तो हम धरती पर भी नहीं फॉलो कर पाते, जितना एस्ट्रोनॉट्स अंतरिक्ष में कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज