आदमखोर चूहों के आतंक से त्रस्त हुआ ये देश, कुतर रहा लोगों के आंख और कान

ऑस्ट्रेलिया में चूहों की वजह से लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में बीते 30 साल के बाद चूहों का सबसे ज्यादा आतंक देखने को मिला है. हालात ऐसे हो गए हैं कि इस देश के आदमखोर चूहे अब लोगों को चबा जा रहे हैं.

  • Share this:
    दुनिया जहां कोरोना वायरस (CoronaVirus) से जंग लड़ रही है वहीँ इस माहमारी के बीच ऑस्ट्रेलिया में लोगों के सामने दूसरी समस्या ही आ गई है. इस देश में चूहों का आतंक इतना बढ़ गया है कि लोगों की जिंदगी इससे प्रभावित होने लगी है. बीते दिनों यहां चूहों की बारिश का वीडियो भी वायरल हुआ था. लगभग हर घर में चूहों का कब्ज़ा हो चुका है. इस बीच अब इन चूहों द्वारा इंसानों पर अटैक की खबरें सामने आ रही हैं.

    हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में एक किसान की बीवी के ऊपर चूहे ने सोते हुए अटैक कर दिया. इस महिला की आंखें ही चूहे ने कुतर डाली. महिला को घायल अवस्था में अस्पताल में पहुंचाया गया. महिला की नींद अचानक जब रात को खुली तो उसने देखा कि चूहा उसकी आंखें कुतर रहा है. इसके बाद उसे पति ने हॉस्पिटल पहुंचाया.
    एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में बीते 30 सालों में चूहों का ये सबसे भयंकर प्रकोप (Rodent Plague) है. अभी तक कई लोगों पर चूहों ने अटैक किया है. हाल ही में एक ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहने वाले एक शख्स के कान को चूहे ने चबा डाला था. उसने बताया कि अचानक उसे सोते हुए ऐसा लगा कि कोई उसकी स्किन को खरोच रहा है. जब उसने लाइट्स ऑन किया तो देखा कि चूहा उसके कान चबा रहा था.

    बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में चूहों ने तबाही मचा रखी है. कहीं चूहे घरों में आग लगा दे रहे हैं तो कहीं इसकी वजह से कोई और समस्या हो रही है. किसानों को चूहों की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है. चूहे अनाज को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं. कई वीडियो सामने आए हैं जहां सैंकड़ों चूहे देखने को मिले थे. कई लोगों ने चूहों के अटैक की कहानियां सोशल मीडिया पर शेयर की. यहां रहने वाली एक महिला ने बताया कि अभी वो हर दिन करीब 50 चूहों को मारकर फेंक रही है. वहीँ एक महिला ने लिखा कि चूहे की वजह से उसकी नई कार बर्बाद हो गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.