अस्थमा इन्हेलर में छिपकर बैठे थे 'यमराज', पाइप में झांकते ही लड़की को हो गए दर्शन

लड़की के इन्हेलर (Inhaler) के अंदर सिकुड़कर बैठा था जहरीला सांप (Facebook)

लड़की के इन्हेलर (Inhaler) के अंदर सिकुड़कर बैठा था जहरीला सांप (Facebook)

ऑस्ट्रेलियाई स्नेक कैचर ग्रुप सनशाइन कोस्ट (Australian Snake Catcher Group Sunshine Coast) ने अपने फेसबुक (Facebook) पर अब तक का सबसे हैरान करने वाला पोस्ट डाला. ऑस्ट्रेलिया में एक लड़की को उसके अस्थमा इन्हेलर (Asthma Inhaler) के अंदर जहरीला सांप मिला. लड़की की नजर अगर समय से सांप पर नहीं पड़ती, तो उसकी जान जा सकती थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 6:38 AM IST
  • Share this:
दुनिया में ऐसी कई घटनाएं सामने आती है, जिनपर यकीन कर पाना मुश्किल होता है. अगर इनका सबूत ना मिले तो किसी को यकीन ही ना हो पाए कि ऐसा सच में हुआ होगा. ऑस्ट्रेलिया वैसे ही अपने सांपों की संख्या के कारण चर्चा में रहता है. यहां कभी टॉयलेट सीट तो कभी घरों के अंदर से जहरीले सांप मिलते रहते हैं. अब एक लड़की को यहां अस्थमा इन्हेलर के अंदर से सांप मिला वो भी जहरीला.

छोटे से डिब्बे में छिपकर था बैठा

मामला ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड (Queensland) से सामने आया. यहां एक टीनएज लड़की को सांप अपने ब्लू रंग के इन्हेलर के अंदर मिला. पहले उसने इस सांप को अपने घर में कपड़ों के अंदर से निकलते देखा था. ये सांप काले रंग का था. कपड़ों से निकलकर सांप गायब हो गया. लड़की ने उसे बहुत ढूंढा लेकिन वो नहीं मिल पाया. इसके बाद लड़की ने देखा कि उसके ब्लू रंग के इन्हेलर के अंदर सांप सिकुड़कर बैठा था.

तुरंत किया स्नेक कैचर को कॉल
इन्हेलर के अंदर सिकुड़कर बैठे सांप को देखते ही लड़की ने सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर ग्रुप को कॉल किया. टीम के कुछ मेंबर्स वहां आए और सांप को खींचकर इन्हेलर से बाहर निकला. इसके बाद उन्होने सांप को बैग में भरकर जंगल पहुंचा दिया. उन्होंने बताया कि अब तक के पकडे गए सांपों के छिपने में ये सबसे परफेक्ट जगह थी.

छोटा लेकिन जहरीला था सांप

स्नेक कैचर्स ने बताया कि ये सांप लाल पेट वाले ब्रीड का था. ये ज्यादातर जंगलों में दलदल के पास रहता है. पकड़ा गया सांप छोटा था लेकिन था जहरीला. अगर ये काट ले तो इंसान की मौत भी हो सकती है. लेकिन अभी तक इससे काटे जाने के बाद अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं आई है. ये दो मीटर तक बड़े हो सकते हैं और ये मेंढक और दूसरी मछलियां खाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज