होम /न्यूज /अजब गजब /अचानक फूलने लगा 5 महीने के बेटे का पैर, बीच की अंगुली में मां को दिखी खतरनाक चीज!

अचानक फूलने लगा 5 महीने के बेटे का पैर, बीच की अंगुली में मां को दिखी खतरनाक चीज!

महिला के सिर से झड़ा एक बाल बच्चे के लिए बना जानलेवा (इमेज- केनेडी न्यूज)

महिला के सिर से झड़ा एक बाल बच्चे के लिए बना जानलेवा (इमेज- केनेडी न्यूज)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक महिला ने अपने बच्चे के साथ हुए खतरनाक हादसे (Horrific Accident) की घटना शेयर की है. इस ...अधिक पढ़ें

एक मां अपने बच्चे की हर छोटी-छोटी चीज पर ध्यान देती है. बच्चे के सोने-उठने के समय तक में आया बदलाव मां को नजर आ जाता है. अपनी जानकारी में मां बच्चे को किसी तरह नुकसान नहीं होने देती. ऐसे में अगर एक मां को पता चले कि उसकी लापरवाही के कारण उसके बेटे की अंगुली काटनी पड़ती तो? सोशल मीडिया पर एक महिला ने अपने बच्चे के साथ हुई ऐसी ही एक घटना लोगों के साथ शेयर की. यूके (United Kingdom) की रहने वाली सारा (Sara) नाम की महिला ने बताया कि कैसे उसके झड़ते बाल उसके बच्चे के लिए जानलेवा बनने वाले थे.

सारा के पांच महीने के बच्चे लोगन का पैर अचानक ही सूजने लगा था. सारा समझ नहीं पा रही थी कि उसके बच्चे को अचानक ही क्या हो गया था. सबसे पहले सारा को लोगन के पैर की बीच की अंगुली में रैश जैसा कुछ नजर आया था. लेकिन सारा को उसमें कुछ ख़ास नजर नहीं आया. लेकिन कुछ दिनों के अंदर ही लोगन का पैर सूजने लगा. जब मामला काफी बिगड़ गया, तब सारा लोगन को लेकर डॉक्टर के पास पहुंची. वहां डॉक्टर्स ने जो दिखाया, उसने सबको हैरान कर दिया.

hair wrapped in kid toe

खून का फ्लो बंद होने से बिगड़ा मामला

डॉक्टर ने कंफर्म किया कि लोगन के पैर के बीच वाली अंगुली में सारा का एक बाल चिपका हुआ था. ये बाल लोगन की अंगुली में लिपटा हुआ था. इस वजह से अंगुली में खून का बहाव नहीं हो पा रहा था. इस कारण लोगन की अंगुली लाल और सूजी हुई थी. डॉक्टर ने इसे हेयर टूनिकेट सिंड्रोम बताया. सारा के मुताबिक़, ये बाल लोगन के पाजामे में फंसा होगा, जिसमें पैर डालने के दौरान वो अंगुली में फंस गया होगा. डॉक्टर ने चिमटे से बाल को अंगुली से निकालने की कोशिश की. लेकिन इससे सिर्फ बाल का एक टुकड़ा निकल पाया. डॉक्टर्स ने 40 मिनट तक बाल को निकालने की कोशिश की लेकिन नाकमयाब हुए. जैसे ही सारा लोगन को घर लेकर आई, उसने देखा कि बच्चे का पैर पर्पल होने लगा था.

hair wrapped in kid toe

अब बच्चे की बॉडी अच्छे से चेक करती है सारा

डॉक्टर्स की कोशिश की वजह से बाल और ज्यादा टाइट होकर अंगुली में लिपट गया था जिससे खून का बहाव पूरी तरह ब्लॉक हो गया. बच्चे को तुरंत अस्पताल में एडमिट करवाया गया. डॉक्टर्स के पास लोगन की अंगुली काटने के अलावा और कोई विकल्प नजर नहीं आ रहा था. सारा हैरान थी कि उसके झड़े एक बाल की वजह से उसके बच्चे को इतनी तकलीफ हो रही है. हालांकि, रातभर डॉक्टर्स की कोशिश के बाद आखिरकार बच्चे की अंगुली से बाल निकाल लिया गया. लेकिन इस घटना के बाद सारा ने पेरेंट्स को अवेयर करने के लिए मामला शेयर किया. साथ ही मांओं को वॉर्निंग दी कि बच्चे की बॉडी से अपने बाल अलग कर दें. वरना ये जानलेवा भी हो सकता है.

Tags: Ajab Gajab, Child Care, Khabre jara hatke, OMG News, Shocking news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें