लड़के को बचाने गहरे पानी में उतरा नन्हा हाथी, लोगों ने कहा- 'इंसानियत की मिसाल'!

फोटो साभारः ट्विटर/वीडियो ग्रैब (@AnimalsWorId)
फोटो साभारः ट्विटर/वीडियो ग्रैब (@AnimalsWorId)

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा, जिसे देखकर लोग जानवरों के भीतर इंसानियत की मिसाल दे रहे हैं. इस वीडियो में एक नन्हें हाथी की दरियादिली देखने को मिल रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. केरल (Kerala) में कुछ शराररी तत्वों ने गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा फल खिला दिया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई. हथिनी की इस दर्दनाक मौत के बाद सोशल मीडिया (Social media) यूजर्स आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा, जिसे देखकर लोग जानवरों के भीतर इंसानियत की मिसाल दे रहे हैं. इस वीडियो में एक नन्हें हाथी की दरियादिली देखने को मिल रही है. जो नदी में एक डूबते हुए शख्स को बचाने के लिए अपनी जान पर खेल जाता है.

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने कैप्शन में लिखा, 'इस बेबी एलीफेंट को लगा कि शख्स नदी में डूब रहा है और वह उसे बचाने के लिए दौड़ पड़ा. असल में हम उन्हें डिसर्व नहीं करते.' आप भी देखिए Video...
लाखों बार देखा गया वीडियोखबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, सैकड़ों लोग इस वीडियो पर कमेंट कर चुके हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, जब एक हाथी इंसान को बचाने के लिए कुछ भी कर सकता है तो हमें भी उसे बचाना चाहिए. आइए देखते हैं किसने क्या कहा... 

हम हकदार नहीं है...
एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि हम इसके हकदार नहीं है. ये प्रकृति हमें प्रेम करना सिखाती है, लेकिन हम इसके विपरित काम करते हैं. हालांकि ये वीडियो कब का है और कहां है इसकी जानकारी नहीं मिली है. न्यूज 18 इस वीडियो को पुष्टि नहीं करता है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, इसलिए इस खबर को प्रकाशित किया गया है.



ये भी पढ़ेंः-
झाड़ियों में छिपकर शेरनी करने वाली थी हमला, गुस्साए भैंसे ने जमीन पर पटका, देखें VIDEO
हिरण की इस तस्वीर में छुपा हुआ है टाइगर, आप ढूंढ पाए क्या?


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज