Home /News /ajab-gajab /

baby girl born with stomach liver inside out goes through life saving surgery sankri

बच्ची का पेट प्लास्टिक में लपेट कर रखते थे मां-बाप, डॉक्टर ने चाकू से चीरकर कर दिया पैक

अस्पताल में पैदा होने के बाद जब लोगों ने लौरेल जो देखा तो वो हैरान रह गए थे

अस्पताल में पैदा होने के बाद जब लोगों ने लौरेल जो देखा तो वो हैरान रह गए थे

कैम्ब्रिज (Cambridge) में रहने वाली तीन साल की लौरेल फिजकला (Laurel Phizacklea) ने जब जन्म लिया था तब उसे देख सभी हैरान रह गए थे. लौरेल के बॉडी के सारे पार्ट्स (Baby Born Inside Out) बाहर की तरफ थे, उसका पेट शरीर के बाहर लटका था. डॉक्टर्स ने उसके बचने की उम्मीद छोड़ थी.

अधिक पढ़ें ...

    कहते हैं ना कि भगवान सभी की जिंदगी पहले ही फिक्स कर देते हैं. उनकी मर्जी के बिना कुछ नहीं हो सकता. अगर भगवान ने जिंदगी बड़ी लिखी है, तो कोई चाहकर भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता. ऐसा ही एक उदाहरण है कैम्ब्रिज (Cambridge) में रहने वाली तीन साल की लौरेल (Laurel Phizacklea). जब तीन साल पहले लौरेल का जन्म हुआ था तब डॉक्टर्स ने उसके मां-बाप को साफ बता दिया था कि उसकी जान नहीं बच पाएगी. लेकिन अब तीन साल बाद लौरेल की सर्जरी के बाद वो नॉर्मल बच्चों की तरह जिंदगी जी रही है.

    जन्म के बाद जब लौरेल को डॉक्टर्स ने मां के गर्भ से बाहर निकाला तो उसके कई बॉडी पार्ट्स बाहर की तरफ लटका हुआ था. लौरेल की अतड़ियां, उसका लिवर और उसका पेट बाहर की तरफ निकला हुआ था. अब डॉक्टर्स ने उसकी सर्जरी कर दी है. उसके सारे बॉडी पार्ट्स को डॉक्टर ने उसके अंदर पैक कर दिया है. जब लौरेल का जन्म हुआ था तब उसे कई हफ़्तों तक वेंटिलेटर पर रखा गया था. लेकिन अब लौरेल अपने मां-बाप के साथ हंसी-ख़ुशी घर पर रह रही है.

    तीन साल में हुए कई ऑपरेशन
    लौरेल के जन्म के बाद उसके जिन्दा रहने की उम्मीद सभी ने छोड़ दी थी. 13 हफ्ते वेंटिलेटर पर रहने के बाद उसे घर लाया गया था. लेकिन इसके बाद डॉक्टर्स ने एक के बाद एक कई सर्जरी के बाद लौरेल के सारे बॉडी पार्ट्स उसके शरीर के अंदर फिट कर दिए हैं. लौरेल की मां ने बताया कि वो खुद जब अपनी बेटी को पहली बार देखकर डर गई थी.

    डॉक्टर्स ने दी थी अबॉर्शन की सलाह
    लौरेल की सर्जरी के बाद अब उसकी मां ने बताया कि वो अपनी बेटी की हालत से काफी खुश है. उसकी बेटी का जन्म 2018 में कैम्ब्रिज में हुआ था. इससे पहले जब लौरेल पेट में थी, तब डॉक्टर्स ने कई बार उसकी मां को अबॉर्शन करने की सलाह दी थी. लेकिन लौरेल के पेरेंट्स ने उसे जन्म देने का फैसला किया. सर्जरी के बाद लौरेल अपनी बॉडी सभी को दिखाती रहती है. जन्म के कुछ समय बाद तक इंफेक्शन से बचने के लिए उसके पेरेंट्स उसके बाहर निकलने पार्ट्स को अच्छे से प्लास्टिक में पैक कर रखते थे. उसके दिल में भी छेद था. डॉक्टर्स ने अपनी सारी मेहनत लगाकर अब लौरेल की जान बचा ली है.

    Tags: Latest News, Medical, Medical equipment, Trending news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर