Home /News /ajab-gajab /

यहां पालतू जानवरों को चूमने पर है पाबंदी, अधिकारी चुन-चुनकर मार रहे हैं चूहे !

यहां पालतू जानवरों को चूमने पर है पाबंदी, अधिकारी चुन-चुनकर मार रहे हैं चूहे !

प्रशासन 7 जनवरी के बाद पेट स्टोर से खरीदे गए चूहों को चुन-चुनकर मार रहा है. (सांकेतिक तस्वीर/Pixabay)

प्रशासन 7 जनवरी के बाद पेट स्टोर से खरीदे गए चूहों को चुन-चुनकर मार रहा है. (सांकेतिक तस्वीर/Pixabay)

हॉन्ग कॉन्ग (Hog Kong) में सरकारी प्राधिकरणों (Authorities killing Rats Desperately) के सामने 2000 चूहों को मारने का लक्ष्य दिया गया है, जिसके लिए वे बड़ी शिद्दत चूहों के खात्मे के मिशन पर जुटे हुए हैं.

Coronavirus के हमारी ज़िंदगी में आने के बाद इंसानों के बीच Social Distancing की प्रैक्टिस बन ही चुकी है, लेकिन अब हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong News) की सरकार लोगों को अपने पालतू जानवरों से भी उचित दूरी बनाए रखने की सलाह दे रही है. यहां पेट्स को किस करने पर पाबंदी लगाई गई है.

इतना ही नहीं इस देश में करीब 2000 चूहों को मारने के लिए बाकायदा सरकारी संस्थाओं को लक्ष्य दिया गया है. अथॉरिटीज़ इस काम में कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं, क्योंकि ये मामला सरकारी आदेश से जुड़ा हुआ है. ये आदेश पिछले कुछ दिन में 11 चूहों के अंदर मिले कोरोना वायरस केसेज़ के बाद दिया गया है.

क्या है पूरा मामला ?
Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक पालतू जानवरों के स्टोर में एक कर्मचारी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. इसके बाद 11 चूहे भी पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद प्रशासन एहतियातन 7 जनवरी के बाद पेट स्टोर से खरीदे गए चूहों को चुन-चुनकर मार रहा है. चूहों की एक प्रजाति हैम्स्टर को चीन और आस-पास के इलाकों में पालने का ट्रेंड है. ऐसे में लोगों से अपील की गई है कि वे खुद 7 जनवरीके बाद खरीदे गए हैम्स्टर्स को अधिकारियों के हवाले कर दें, जबकि 22 दिसंबर के बाद इन्हें खरीदने वालों को अपनी भी कोविड जांच कराने के आदेश दिए गए हैं. रिपोर्ट आने तक इन सभी को आइसोलेशन में रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- Video : दुश्मन के चंगुल में फंसे जिराफ ने दिखाई दिलेरी, तिलमिलाया शेरों का गैंग !

आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई
इतना ही नहीं, जिन लोगों के घर में पालतू जानवर हैं, उन्हें ये निर्देश दिया गया है कि वे इन जानवरों को चूमें नहीं और हर बार उन्हें छूने के बाद अपने हाथ साबुन से धुलें. चीन की महमारी को लेकर ज़ीरो कोविड पॉलिसी के तहत यहां एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब नियम-कानून लगाए गए हैं. इसी के तहत यहां लोगों को कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर सार्वजनिक तौर पर बेइज्ज़त किया जाता है. अब 2000 चूहों को चुन-चुनकर मारने का आदेश भी इसी पॉलिसी का हिस्सा है.

Tags: Coronavirus, Viral news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर