Home /News /ajab-gajab /

Weird: सड़क के बीचोंबीच लगा हुआ है केले का पेड़, आने-जाने वालों नहीं होती है कोई परेशानी

Weird: सड़क के बीचोंबीच लगा हुआ है केले का पेड़, आने-जाने वालों नहीं होती है कोई परेशानी

अमेरिका  (United States) के फ्लोरिडा (Florida) में सड़क पर केले का पेड़ लगा हुआ देखना काफी दिलचस्प है. (Credit- )

अमेरिका (United States) के फ्लोरिडा (Florida) में सड़क पर केले का पेड़ लगा हुआ देखना काफी दिलचस्प है. (Credit- )

सड़क के बीचोंबीच लगे केले (Banana Tree On Road) के पेड़ को देखने वाले इंटरनेट (Viral on Social Media) पर भले ही हैरान हों, लेकिन अमेरिका (United States) के फ्लोरिडा (Florida) में लगा ये पेड़ इस रास्ते से आने-जाने वालों के लिए कोई मुश्किल नहीं पैदा कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    अगर आपसे कोई कहे कि शहर की एक व्यस्त सड़क (Busy Road) के बीच में केले का पेड़ लगाया गया है, तो आप शायद यकीन नहीं करेंगे, लेकिन अमेरिका (United States) के फ्लोरिडा (Florida) में ऐसा हुआ है. UPI News के मुताबिक सड़क से आने-जाने वालों को इस केले के पेड़ की वजह से कोई परेशानी नहीं होती.

    दरअसल केले का पेड़ फ्लोरिडा की सड़क में बन गए एक बड़े से गड्ढे में लगाया गया है. सड़क पर बने गड्ढे में पानी और कीचड़ भरा हुआ था. इसके चलते यहां से गुजरने वाली गाड़ियां अक्सर उसमें फंस जाती थीं. अब पेड़ लग जाने की वजह से लोगों को परेशानी की जगह उल्टा सहूलियत है, क्योंकि उन्हें गड्ढे का अंदाज़ा हो जाता है.

    केले का पेड़ दिखा रहा है रास्ता
    यूपीआई न्यूज़ के मुताबिक फ्लोरिडा के फोर्ट मायर्स में होंडा ड्राइव के पास सड़क पर एक-दो नहीं बल्कि कई गड्ढे मौजूद हैं. इन गड्ढों में स्थानीय प्रशासन ध्यान ही नहीं दे रहा है. ऐसे में लोगों ने विरोध के तौर पर सड़क पर मौजूद एक बड़े गड्ढे में केले का पेड़ लगा दिया है. इस पेड़ को लगाने का मकसद अधिकारियों का ध्यान गड्ढे की ओर आकर्षित करना और आने-जाने वालों को आगाह करना है. हालांकि अब तक इस गड्ढे को रिपेयर नहीं किया गया है.

    लोगों को पेड़ के चलते हो रही है सहूलियत
    इस सड़क से रोज़ाना गुजरने वाले लोगों का कहना है कि वाकई सड़क पर मौजूद इन छोटे-बड़े गड्ढों से वाहनों को नुकसान पहुंचता है. अब केले का पेड़ लगे होने की वजह से ये अंदाज़ा लगाना आसान हो जाता है कि गड्ढा किस तरफ है. WINK TV नाम के स्थानीय चैनल के मुताबिक अब लोग ड्राइव करते हुए किनारे से निकल जाते हैं. चैनल से बात करते हुए स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि सड़क प्राइवेट सेक्टर के अंतर्गत आती है, ऐसे में इसकी मरम्मत भी वही कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- पालतू कुत्ते को बचाने में हो गई मालिक की मौत, वफादार जानवर आज भी कर रहा है इंतज़ार  

    Tags: Banana Leaves, Bizarre story, United States (US)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर