होम /न्यूज /अजब गजब /

पहले झिझक से छिपाती थी चेहरा, अब बिंदास दिखाने लगी दाढ़ी वाला लुक फिर हो गई ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग

पहले झिझक से छिपाती थी चेहरा, अब बिंदास दिखाने लगी दाढ़ी वाला लुक फिर हो गई ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग

सौ.ट्विटर/ dakotasbeard-दाढ़ी वाले लुक के चलते सुर्खियों में आ गई 30 साल की डकोटा कुक

सौ.ट्विटर/ dakotasbeard-दाढ़ी वाले लुक के चलते सुर्खियों में आ गई 30 साल की डकोटा कुक

अमेरिका की रहने वाली 30 साल की डकोटा कुक अपने चेहरे पर आती दाढ़ी से बेहद परेशान थी. झिझक के मारे वो अपना चेहरा छुपाती थी, लेकिन अब वो इतनी बिंदास हो गई है कि अपने दाढ़ी वाले लुक के चलते सुर्खियों में आ गई. उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग चर्चा का विषय बन गई.

अधिक पढ़ें ...

कई बार इंसान के शरीर में कुछ ऐसे हार्मोनल चेंजेस होते हैं या फिर कुछ ऐसे हॉर्मोन्स की मात्र ज्यादा हो जाती है और शरीर में कुछ अजीबोगरीब परिवर्तन देखने को मिलते हैं. ऐसा ही हुआ एक महिला के साथ जिसे अपना जीवन बर्बाद लगने लगा. लोग उसके बदले रूप और अजीबोंगरीब शारीरिक परिवर्तन के चलते चिढ़ाने लगे थे. लोगों की बातें कानो में ऐसा चुभती कि उसने बाहर निकलना कम कर दिया. लेकिन कुछ समय बाद उसने पूरे कॉन्फिडेंस के साथ खुद को अपने असल रूप में पेश करना शुरू कर दिया. अब वो इतनी बिंदास है कि लोग उसके फैन होने लगे हैं .

अमेरिका की रहने वाली 30 साल की डकोटा कुक अपने चेहरे पर आती दाढ़ी से बेहद परेशान थी. झिझक के मारे वो अपना चेहरा छुपाती रहती थी, लोगों के ताने सुने. लेकिन अब वो इतनी बिंदास हो गई है कि अपने दाढ़ी वाले लुक के चलते सुर्खियों में आ गई. उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग चर्चा का विषय बन गई है.

beard grew on woman's face

सौ.ट्विटर/ dakotasbeard- चेहरे पर दाढ़ी के चलते महिला को भेदभाव का सामना करना पड़ा, अब दाढ़ी वाली महिला बनकर हो गई पॉपुलर

पहले करती थी शेव, अब रहती हैं बिंदास
एक वक्त था जब डकोटा को अपने दाढ़ी वाले लुक के चलते लोगों के बीच भेदभाव का शिकार होना पड़ता था. लोग उसे अजीब सी नजरों से देखते थे. फिर कोई पीठ पीछे, तो कोई सामने ही उसके बारे में भला बुरा बोलता था. पहले इन बातों का डकोटा पर प्रभाव भी पड़ता था. लेकिन अब वो इन सबसे उबर चुकी है. अक्सर आपने देखा होगा कई महिलाओं को भी हल्की दाढ़ी उग आती है लेकिन डकोटा के साथ ऐसा नहीं था उनके चेहरे पर बकायदा मर्दों की तरह लंबी और घनी दाढ़ी आती थी. पहले वो इसे छुपाना चाहती थी. झिझक भी महसूस करती थी. फिर एक दोस्त ने उनका हौसला बढ़ाया और उन्हें अपनी सच्चाई के साथ लोगों का सामना करने की सलाह दी.

beard grew on woman's face

महिला को बार बार शेव करनी पड़ती थी दाढ़ी, लेकिन अब वो ऐसा नहीं करती

दाढ़ी वाली महिला के तौर पर बनी पहचान
चेहरे से दाढ़ी हटाने के लिए डकोटा को शेव करना पड़ता था. कई बार वो वैक्स का इस्तेमाल भी करती थी. लेकिन अब वो खुद को ‘दाढ़ी वाली महिला’ कहलाना ज्यादा पसंद करती हैं. वो बताती हैं कि अपने साथ होने वाले भेदभाव से वो काफी तंग आ चुकी थीं. फिर अपने एक दोस्त के कहने पर उन्होंने दाढ़ी ना कटाने का फैसला किया. जिसके बाद अब सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. डॉक्टरों के मुताबिक डकोटा में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन्स का लेवल बढ़ने से ऐसा हो सकता है. डकोटा ने बताया कि उनको अपनी दाढ़ी को लेकर काफी भेदभाव झेलना पड़ा है. लेकिन 2015 से उन्होंने अपनी दाढ़ी नहीं काटी है. अब उन्हें अपने दाढ़ी वाले लुक पर गर्व है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

अगली ख़बर