Home /News /ajab-gajab /

भाई की शादी छोड़ आधी रात रेलवे स्टेशन पहुंची बहन, चावल-सब्जी-दाल बांटती आई नजर

भाई की शादी छोड़ आधी रात रेलवे स्टेशन पहुंची बहन, चावल-सब्जी-दाल बांटती आई नजर

शादी में बचे खाने का सबसे सही उपयोग कर चर्चा में आई बहन (इमेज- इंस्टाग्राम)

शादी में बचे खाने का सबसे सही उपयोग कर चर्चा में आई बहन (इमेज- इंस्टाग्राम)

सोशल मीडिया (Social Media) पर दिल जीत लेने वाली कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इसमें एक महिला सज-धज कर सड़क पर बैठी नजर आई. महिला के सामने खाने-पीने की ढेर सारी चीजें नजर आई. पता चला कि महिला के भाई की शादी में काफी खाना बच गया था. उसे ही बांटने के लिए महिला (Woman Distributing Marriage Leftover Food) सड़क पर बैठी थी.

अधिक पढ़ें ...

    शादी का सीजन (Wedding Season) चल रहा है. भारत में वेडिंग के दौरान लोग अपनी लिमिट्स से ज्यादा बढ़कर ही खर्च करते हैं. खाने-पीने से लेकर रिश्तेदारों के गिफ्ट्स और तामझाम में जमकर पैसा खर्च किया जाता है. सोसाइटी में अपना रुतबा बनाए रखने के लिए पैसे खर्च किये जाते हैं. इस दौरान जमकर बर्बादी भी होती है. आम तौर पर लगभग हर शादी में खाने की बर्बादी देखी (Food Wastage) जाती है. इसी बर्बादी को रोकने वाली कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जो लोगों का दिल जीत रहा है.

    जानकारी के मुताबिक़, वायरल तस्वीरें कोलकाता के रानाघाट स्टेशन Ranaghat Station) का है. तस्वीर में एक महिला बन-ठन कर स्टेशन पर बैठी नजर आई. उसने हेवी साड़ी और हेवी ज्यूलरी पहन रखी थी. महिला के आसपास चावल, दाल और सब्जी से भरे बर्तन थे. आधी रात महिला स्टेशन पर भूखे लोगों को खाना खिला रही थी. पता चला कि महिला के भाई की उसी दिन शादी थी. शादी में आए गेस्ट्स के जाने के बाद पता चला कि इतना खाना बच गया है. महिला खाने की बर्बादी नहीं देख पाई और उसे बांटने के लिए स्टेशन आ गई.

    woman distributing marriage leftover food

    स्टेशन पर आधी रात बांटा खाना

    लोगों को ये मोमेंट दिल छूने वाला लगा. इस मोमेंट को कैमरे में वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजल मंडल ने शेयर किया. महिला का नाम पापिया कर (Papiya Kar) बताया जा रहा है. महिला रात के एक बजे रानाघाट स्टेशन पर खाना बांटते नजर आई. महिला के भाई का रिसेप्शन था, जिसमें बचे हुए खाने को वहां बांटा जा रहा था. महिला ने जब पार्टी के बाद खाना देखा, तो समझ गई कि कैटरिंग वाले इस फेंक देंगे. खाने की बर्बादी देख महिला ने उसे बांटने का फैसला किया.

    सोशल मीडिया पर लोगों को ये तस्वीरें काफी पसंद आ रही है. इन्हें इंस्टाग्राम पर ig_calcutta नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया. कैप्शन में लिखा था कि ये पोस्ट आंखें खोल देगी. इस तरह की काइंडनेस दिल जीत लेती है. लोग इन तस्वीरों को जमकर शेयर कर रहे हैं. तस्वीरों में साफ़ देखा जा सकता जरूरतमंद खाने को देख कितने खुश हैं. कई लोगों ने इस पोस्ट को शेयर किया.

    Tags: Khabre jara hatke, Trending news, Viral photos, Wedding story

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर