Home /News /ajab-gajab /

bengaluru airport wins heart making diaper changing rooms in mens toilet sankri

बेंगलुरु एयरपोर्ट ने बाथरुम में किया ऐसा काम, जीत लिया पूरे देश की महिलाओं का दिल

मेंस टॉयलेट में डायपर चेंजिंग रुम बना चर्चा में आया बेंगलुरु एयरपोर्ट (इमेज- ट्विटर)

मेंस टॉयलेट में डायपर चेंजिंग रुम बना चर्चा में आया बेंगलुरु एयरपोर्ट (इमेज- ट्विटर)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों बेंगलुरु एयरपोर्ट (Bengaluru Airport) की काफी चर्चा है. इस एयरपोर्ट ने अपने बाथरुम में मेंस टॉयलेट में बच्चों के डायपर चेंज (Diaper Changing Section In Mens Toilet) का सेक्शन बनाया है.

भारत में महिलाओं और पुरुषों के बीच असमानता का लेवल काफी ज्यादा है. जहां पुरुषों को परिवार में कई तरह की सुविधाएं मिलती है, वहीं महिलाओं को दिनभर काम करने लिए छोड़ दिया जाता है. बारिश के मौसम में पुरुष आराम से चाय-पकौड़े एन्जॉय करते हैं, वहीं महिलाओं को किचन में धकेल दिया जाता है. असमानता की इस खाई को अब कम करने के लिए कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने एक बड़ा कदम उठाया है. सरकार के इस कदम की पूरे देश में सराहना की जा रही है.

आमतौर पर बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी महिलाओं की होती है. बच्चे को पालने-पोसने का काम महिलाओं का ही माना जाता है. आपने अक्सर देखा होगा कि पब्लिक वाशरूम में डायपर चेंजिंग सेक्शन (Diaper Changing Section) महिलाओं के बाथरुम में ही बनाया जाता है. ये भारतीय समाज की मानसिकता को दिखाता है. लेकिन कई बार बच्चे सिर्फ पिता के साथ ट्रेवल कर रहे होते हैं, या फिर कोई सिंगल फादर बच्चे के साथ जाते हैं. ऐसे में वाशरुम का का इस्तेमाल मुश्किल हो जाता है. लेकिन अब कर्नाटक सरकार ने इसे लेकर बड़ा फैसला किया है.

मर्दों के टॉयलेट में बनाया डायपर चेंजिंग रुम
समाज की मानसिकता को बदलते हुए अब बेंगलुरु एयरपोर्ट ने मेंस टॉयलेट में डायपर चेंजिंग रुम बनाया है. कर्नाटक सरकार के इस फैसले का पूरे देश ने स्वागत किया है. लोगों को ये फैसला काफी पसंद आ रहा है. लोगों ने इसे भविष्य के लिए बड़ा बदलाव बताया. ट्विटर पर सुखदा नाम की यूजर ने इस खबर को शेयर किया. इसमें बेंगलुरु एयरपोर्ट पर मेंस टॉयलेट में डायपर चेंजिंग रुम देखा गया.

लोगों ने किया सेलिब्रेट
सुखदा द्वारा इस पोस्ट में बेंगलुरु एयरपोर्ट को भी मेंशन किया गया है. ऐसे में पोस्ट वायरल होने के बाद बेंगलुरु एयरपोर्ट ने भी इसे रीशेयर किया. बेंगलुरु एयरपोर्ट ने लिखा कि डायपर चेंजिंग रुम उनके एयरपोर्ट का सबसे खास फीचर है. साथ ही ये हर तरह की सुविधा के साथ अवेलेबल है. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर ने लोगों का ध्यान खींचा. लोगों ने इस फैसले का स्वागत किया. कई यूजर्स ने ऐसा ही चेंज देश के बाकी के पब्लिक वाशरूम में भी करने की बात कही. वहीं एक यूजर ने जेंडर न्यूट्रल वाशरूम की डिमांड की.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर