Home /News /ajab-gajab /

bermuda triangle cruise offers all passengers refund if ship disapperars pratp

मौत के सफर पर ले जाता है क्रूज़, हुई कुछ अनहोनी तो वापस हो जाएंगे टिकट के पैसे !

इस जगह के आस-पास जाने की ऐसी क्या मजबूरी है कि लोग वहां अपनी जान की बाज़ी लगाकर भी घूमने के लिए पहुंच रहे हैं. (Credit- Mirror)

इस जगह के आस-पास जाने की ऐसी क्या मजबूरी है कि लोग वहां अपनी जान की बाज़ी लगाकर भी घूमने के लिए पहुंच रहे हैं. (Credit- Mirror)

Norwegian Prima में सफर करने वाले लोग न्यूयॉर्क से बर्मूडा की ओर सफर कर रहे हैं. इसी बीच कंपनी का कहना है कि अगर कहीं जहाज Bermuda Triangle में गुम हो गया, तो वे उनके पैसे वापस कर देंगे.

किसी भी सफर पर जाने से पहले हम ये सोचकर जाते हैं कि सही-सलामत पहुंचेंगे और सही-सलामत वापस भी आ जाएंगे. शायद ही कोई ऐसा होगा, जो सोचे कि सफर आखिरी होगा. हालांकि सफर अगर बरमूडा ट्राएंगल का हो, तो आगे-पीछे की बात सोचनी ही पड़ती है. Norwegian Prima लाइनर ने ऐसे ही यात्रियों के लिए अनोखा ऑफर दिया है और कहा है कि अगर शिप कहीं गायब हो गया तो उनके टिकट के पैसे वापस हो जाएंगे.

Bermuda Triangle जैसी रहस्यमय जगह के आस-पास भी जाना खतरे से खाली नहीं होता. इस जगह में ऐसा चुम्बकीय आकर्षण है कि वो अब तक न जाने कितनी नावें और जहाज खुद में समा चुका है. ऐसे में मुद्दा ये है कि इस जगह के आस-पास जाने की ऐसी क्या मजबूरी है कि लोग वहां अपनी जान की बाज़ी लगाकर भी घूमने के लिए पहुंच रहे हैं. फिर अगर जहाज को कुछ हो गया तो उनकी जान की कीमत क्या क्रूज के टिकट से भी कम है?

शिप के साथ गायब होंगे यात्री, पैसे कौन लेगा?
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक Norwegian Prima के ऑर्गनाइज़र्स ने वेबसाइट पर लिखा है- कोई बात नहीं अगर Bermuda Triangle की यात्रा में कोई गायब होता है. यात्रा के दौरान ऐसा अगर हो भी जाता है तो आपके पैसे सौ फीसदी वापस किए जाएंगे’. आपको बता दें कि 5 दिन की इस यात्रा का खर्च £1,450 यानि भारतीय मुद्रा में करीब डेढ़ रुपये से भी ज्यादा रखा गया है. इस खर्च में लोगों को न्यूयॉर्क से बर्मूडा जाने और वापस लाने की यात्रा पूरी कराई जा रही है. अब चूंकि बरमूडा ट्राएंगल का नाम सुनते ही गायब हो जाने का खतरा मंडराने लगता है, ऐसे में ऑर्गनाइज़र्स पैसे वापस करने की भी बात कह रहे हैं.

क्या है Bermuda Triangle ?
न्यूयॉर्क से बरमूडा तक का प्राचीन रहस्य हमेशा ही चर्चा का विषय रहा है. यात्रा कार्यक्रम में वार्ता और प्रश्नोत्तर भी होगी. यहां मौजूद गेस्ट स्पीकर्स में अमेरिका के रक्षा मंत्रालय में काम कर चुके निक पोप और लेखक निक रेडफर्न शामिल हैं. बर्मूडा ट्राएंगल के रहस्यमय क्षेत्र में एक सदी के अंदर 75 एयरप्लेन तक गुम हो चुके हैं. अटलांटिक महासागर के 7 लाख वर्ग किलोमीटर के इलाके को बरमूडा ट्राएंगल कहा जाता है. इस पर तमाम रिसर्च हो चुकी हैं, लेकिन आज तक कोई इस चुम्बकीय आकर्षण की सही वजह नहीं बता पाया.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर