OMG: सावधान, चलती ट्रेन में ऐसे मोबाइल उड़ा लेते हैं 'फटकामार'

ट्रैक पर कुछ लोग खड़े होते हैं, जो एक ही फटके में ऐसे ही मोबाइल उड़ा ले जाते हैं. वीडियो में गौर से देख लीजिए मोबाइल चोरी का ये फटकामार अंदाज.

News18Hindi
Updated: September 5, 2018, 1:37 PM IST
News18Hindi
Updated: September 5, 2018, 1:37 PM IST
वीडियो की वजह से मुंबई में वसई पुलिस की गिरफ्त में एक शख्स आया है. यह शख्स चलती ट्रेन से सवारियों के मोबाइल को फटका मारकर छीन लेता था और फरार हो जाता था. इसके बाद मुसाफिरों के पास पछताने या पुलिस में शिकायत कर फोन मिलने का इंतजार करने के सिवा कोई चारा नहीं बचता.

ट्रेन में सफर के दौरान जब भी बाहर का नजारा खूबसूरत नज़र आता है. इस वजह से यात्री अक्सर अपने स्मार्ट फोन को खिड़की से बाहर निकालकर वीडियो बनाने लगते हैं. सोचते हैं कि घर जाकर दिखाएंगे या सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे, लेकिन यहीं वो गलती कर जाते हैं. ट्रैक पर कुछ लोग खड़े होते हैं, जो एक ही फटके में ऐसे ही मोबाइल उड़ा ले जाते हैं. वीडियो में गौर से देख लीजिए मोबाइल चोरी का ये फटकामार अंदाज.

ऐसा नहीं है कि वसई में गिरफ्त में आया ये पहला फटकामार है. इससे पहले भी इसी तरह की कई तस्वीरें सामने आ चुकी है. खूबसूरत नजारों का वीडियो बनाते वक्त आपका मोबाइल भी फटकामार लूट ना ले जाए या उस दौरान आप घायल ना हो जाएं. इसलिए सावधान रहिए. एहतियातन इन बातों का ध्यान रखिए-

ट्रेन में वीडियो बनाते वक्त मोबाइल हमेशा विंडो से अंदर रखे.

साथी यात्रियों को भी वीडियो बनाते वक्त सावधानी बरतने को कहें.

ब्रिज से गुजरते वक्त भी ये मत सोचिए की बाहर कोई फटकामार नहीं होगा.

अगर कभी फटकामार मोबाइल लूट ले तो पुलिस में शिकायत जरूर करें.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर