Bill-Melinda के तलाक पर बच्चों को मिलेंगे 'सिर्फ' 75 करोड़ रुपए, खबर लीक होते ही लोगों ने कहा- बड़े गरीब लोग है!

दुनिया के सबसे रईस शख्स में से एक बिल गेट्स के तलाक पर उनके तीन बच्चों को भी हर्जाना मिलेगा

दुनिया के सबसे रईस शख्स में से एक बिल गेट्स के तलाक पर उनके तीन बच्चों को भी हर्जाना मिलेगा

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार बिल गेट्स (Bill Gates) अपनी पत्नी मेलिंडा (Melinda Gates) से तलाक ले रहे हैं. जबसे उन्होंने इस बात की घोषणा की है, तबसे आए दिन इनके तलाक के बाद की सेटेलमेंट चर्चा में रहती है. अब कई मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) ने दोनों के तलाक के बाद इनके बच्चों को मिलने वाली रकम की जानकारी दी है.

  • Share this:

सालों शादी के रिश्ते में बंधे रहने के बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्स (Richest Man In World) में शुमार बिल गेट्स अब अपनी पत्नी से तलाक ले रहे हैं. इस तलाक को दुनिया के सबसे महंगे तलाक (Costliest Divorce) में से एक माना जा रहा है. दोनों ने ही सेटेलमेंट के नॉर्म्स तय करने शुरू कर दिए हैं. अभी तक ये साफ़-साफ़ पता नहीं चल पाया है कि कितने पैसों में ये सेटेलमेंट किया जाएगा? हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में ये बात सामने आ गई है कि इनके बच्चों को तलाक के बाद कितने पैसे मिलेंगे? और इस रिपोर्ट के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया. आइये आपको बताते हैं बिल- मेलिंडा के तलाक के बाद उनके बच्चे क्यों चर्चा में हैं?

सिर्फ 75 करोड़ रूपये!

जैसे ही बिल-मेलिंडा के तलाक की न्यूज आई, कई मीडिया संस्थानों ने रिपोर्ट में बताया कि इनके तलाक के बाद इनके तीनों बच्चों को सिर्फ 75 करोड़ रुपए मिलेंगे. इसके बाद ऑनलाइन लोगों के रिएक्शन सामने आने शुरू हो गए. दरअसल, मीडिया द्वारा 75 करोड़ रुपए को सिर्फ बताने के कारण ऐसा हुआ. इंटरनेट यूजर्स ने पूछा कि आखिर इतना बड़ा अमाउंट सिर्फ कैसे हो सकता है? इसमें तो कोई भी इंसान आरामदायक जिंदगी की शुरुआत कर सकता है.

दोनों के हैं तीन बच्चे
बिल और मेलिंडा गेट्स के तीन बच्चे हैं. इसमें जेनिफर की उम्र 25 साल, रोरी 21 और फिबी 18 साल की है. तीनों बच्चों में से सबसे बड़ी जेनिफर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि उनके लिए ये काफी मुश्किल भरा समय है. मां-बाप के तलाक के बाद बच्चों को मिलने वाले अमाउंट को मीडिया संस्थानों द्वारा सिर्फ कहे जाने पर हंगामा मच गया.


लोगों ने कहा गरीब



जब लोगों ने खबर पढ़ी तो भौचक रह गए. कई ने लिखा कि ये तो बड़े गरीब हैं. सिर्फ 75 करोड़ में क्या होता है? ये उनका ताना मारने का तरीका है. कई लोगों ने लिखा कि इतने पैसे कमाने में उम्र बीत जाती है. और यहां तो मां-बाप के तलाक में ही इतने पैसे मिल गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज