• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • इतने पिद्दी से घर में रहता है दुनिया का सबसे अमीर शख्स, खरबों में कमाने के बाद भी दिखाई ऐसी गरीबी

इतने पिद्दी से घर में रहता है दुनिया का सबसे अमीर शख्स, खरबों में कमाने के बाद भी दिखाई ऐसी गरीबी

400 वर्गफीट के घर में शिफ्ट हुए एलन मस्क. (Photo Credit- Boxabl)

400 वर्गफीट के घर में शिफ्ट हुए एलन मस्क. (Photo Credit- Boxabl)

द स्पेसएक्स (The SpaceX) के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों (Richest Man In World) में शामिल एलन मास्क (Elon Mask) अपने बड़े घर से अब छोटे से घर (50k US Dollors Tiny House ) में शिफ्ट हो गए हैं. महज 400 वर्गफीट के इस घर में मस्क बेहद खुश हैं.

  • Share this:
    दुनिया के सबसे अमीर लोगों (Richest Man In World) में शुमार अरबपति एलन मस्क (Billionaire Elon Musk) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार उनका कोई प्रोजेक्ट या फिर बिजनेस वेंचर नहीं है, बल्कि उनका घर है. पिछले दिनों ही खबरें थीं कि एलन मस्क अपना बड़ा सा मेंशन बेचने वाले हैं. वे इस पैसे को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट में लगाना चाहते हैं. अब उन्होंने अपना नया आशियाना भी लोगों को ट्विटर पर दिखाया है. लोग ये देखकर हैरान हैं कि अरबपति एलन मस्क इस वक्त महज 50 हजार अमेरिकी डॉलर यानि 37 लाख के घर में शिफ्ट हो चुके हैं.

    स्पेसएक्स के फाउंडर (Founder) ने अपने रहने के लिए एक 400 स्क्वेयर फीट का छोटा सा घर पसंद किया है. ये घर टेक्सस के बोको चिका में है. ये वही जगह है, जहां एलन मस्क की कंपनी स्पेस का स्टारबेस मुख्यालय है. मस्क के इस घर को बॉक्साबल की ओर से डिज़ाइन किया गया है.

    स्टूडियो स्टाइल लिविंग स्पेस के फैन एलन मस्क
    इस घर को स्टूडियो स्टाइल लिविंग के लिए डिज़ाइन किया गया है. घर का इंटीरियर काफी मिनिमल है. छोटे से घर को बेहद खूबसूरती से सजाया गया है. घर में एक की वर्गाकार कमरा है. इसे ज़रूरतों के मुताबिक सेक्शंस में बांटा गया है. घर में लाउंज स्पेस है, एक बाथरूम है, किचन एरिया है और एक डबल बेडरूम भी है. घर के डबल बेड को ज़रूरत पड़ने पर दीवार के सहारे रखा जा सकता है. बाथरूम के ही बगल में डायनिंग टेबल भी है, जिस पर तीन लोग खाना खा सकते हैं. लिविंग एरिया में आरामदेह सोफा भी है.

    elon musk, elon musk billionaire, elon musk shifted in a tiny house, 50k us dollors' tiny house,The SpaceX, elon musk to sell last house, poor elon musk, musk selling last house, colony on mars, tesla, space x founder
    स्टूडियो स्टाइल लिविंग के लिए बना है ये छोटा सा घर. (Photo Credit- Boxabl)


    मस्क ने ट्विटर पर दिखाया गया घर
    एलन मस्क ने खुद ट्वीट करके अपने नए घर के बारे में बताया है. उन्होंने लिखा है कि - मेरा प्राइमरी घर स्टारबेस/बोको चिका में है. 50 हजार अमेरिका डॉलर का ये घर बेहद अच्छा है. उन्होंने अपने बे एरिया वाले घर को बेचने की भी जानकारी ट्विटर पर दी थी. इस घर को डिजाइन करने वालों का कहना है कि महामारी के काल में जब लोगों के पास पैसा कम है, तो इस तरह के घर उनके लिए काफी अच्छे साबित होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज