Home /News /ajab-gajab /

black mysterious cube emerged separating from sun in nasa live camera sankri

अचानक सूरज से टूटकर अलग हुआ रहस्यमय काला बॉक्स, NASA के लाइव कैमरे में कैद हुआ धमाका!

सूरज से अलग होता ब्लैक क्यूब हुआ कैमरे में कैद (इमेज- नासा)

सूरज से अलग होता ब्लैक क्यूब हुआ कैमरे में कैद (इमेज- नासा)

नासा के लाइव कैमरे में एक अजीबोगरीब चीज कैद हो गई. नासा के इस कैमरे में सूरज से अलग होते एक ब्लैक बॉक्स को स्पॉट किया गया. जैसे ही ये काला बॉक्स सूरज से अलग हुआ, इसके तुरंत बाद नासा का कैमरा भी खराब हो गया.

स्पेस कई रहस्यों से भरा हुआ है. कई तरह की जानकारियां अभी भी लोगों की नजर से बची हुई है. आए दिन कई तरह के सीक्रेट्स चाहे वो एलियंस को लेकर हो या यूएफओ को लेकर, सामने आते रहते हैं. वहीं कई बार अचानक ही कुछ ऐसी चीजें कैद हो जाती हैं, जो कई तरह की कॉन्सपिरेसी को जन्म दे देती है. नासा सहित कई अन्य स्पेस एजेंसियां कई आधुनिक कैमरे स्पेस में छोड़ कर रखती हैं. ताकि स्पेस की गतिविधियां कैमरे में कैद होती रहे. हाल ही में नासा के एक लाइव कैम ने ऐसा मोमेंट कैप्चर किया, जिसे देखने के बाद कई स्पेस थियोरिस्ट के होश उड़ गए. नासा के कैमरे में सूरज से टूटकर अलग होते एक ब्लैक बॉक्स को देखा गया.

कॉन्सपिरेसी थियोरिस्ट ने कैमरे में कैद हुए इस मोमेंट को लेकर कई तरह के सवाल खड़े किये हैं. दरअसल, इस वीडियो में सूरज के अंदर से एक ब्लैक बॉक्स को टूटकर अलग होते हुए देखा गया. ये बॉक्स घूमते सूरज से अचानक अलग हो गया था. लेकिन जैसे ही ये घटना हुई, उसके तुरंत बाद नासा का कैमरा बंद हो गया और स्पेस एजेंसी ने इसे मेंटेनेंस मोड का नाम देकर मामले को रफा-दफा कर दिया. हालांकि, कॉन्सपिरेसी थियोरिस्ट्स के मुताबिक़, इस घटना को लेकर नासा कुछ छिपाने की कोशिश कर रही है, ऐसा दावा किया गया है.

नासा पर लगा आरोप
खुद को स्पेस एक्सपर्ट कहने वाले सकॉट सी वरिंग पहले भी नासा पर कई तरह के आरोप लगा चुके हैं. सकॉट का कहना है कि नासा एलियंस को लेकर भी कई तरह की बातें छिपा रही है. अब लाइव कैमरे में कैद हुई इस घटना को लेकर भी सकॉट ने नासा पर आरोप लगाया है. सकॉट, को कि अब ताइवान में बस चुके हैं, का कहना है कि सूरज से अलग होता ये क्यूब कोई संकेत या किसी तरह का इशारा था. लेकिन नासा ने जब देखा कि ये लाइव कैमरे में कैद हो रहा है तो तुरंत टेक्नीकल ग्लिच का नाम देकर कैमरा बंद कर दिया. इस वीडियो में सूरज के किनारे से मात्र दो सेकंड के लिए एक ब्लैक बॉक्स को अलग होते हुए देखा गया. इसके तुरंत बाद कैमरा बंद हो गया.

nasa mysterious black cube

दो बार दिखा ब्लैक बॉक्स
सकॉट ने इस क्लिप को एडिट कर सोशल मीडिया पर शेयर किया. वीडियो में दो बार काले रंग का ये बॉक्स नजर आया. लेकिन तुरंत हो नासा ला लाइव कैम बंद हो गया. सकॉट ने जानकारी दी कि ये घटना 2 मई को दोपहर करीब एक बजकर छह मिनट की है. जैसे ही ये मोमेंट हुआ, उसके तुरंत बाद ही रात के 9 बजे के लिए वेबसाइट को बंद कर दिया गया. सकॉट ने साफ़ शब्दों में कहा कि नासा लोगों से काले रंग के इस क्यूब को लेकर जानकारी छिपाने की कोशिश कर रही है. हालांकि, इस आरोप के जवाब में नासा की तरफ से बयान आया कि ये कोई ऑब्जेक्ट नहीं था. ये सिर्फ ग्लिच की वजह से स्क्रीन पर आया एक डॉट था. इसका किसी तरह के रहस्य से कोई लेना देना नहीं है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Nasa, OMG, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर