Home /News /ajab-gajab /

कुत्ते की देखभाल के लिए कर्मचारियों को छुट्टी देना चाहता है बॉस, लोगों ने कहा 'पागलपन'

कुत्ते की देखभाल के लिए कर्मचारियों को छुट्टी देना चाहता है बॉस, लोगों ने कहा 'पागलपन'

बॉक्सपार्क (Boxpark) कंपनी के मालिक डॉग एडॉप्शन पर छुट्टी (Leave for Adopting a Dog) के लिए ऑनलाइन पोल कर रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

बॉक्सपार्क (Boxpark) कंपनी के मालिक डॉग एडॉप्शन पर छुट्टी (Leave for Adopting a Dog) के लिए ऑनलाइन पोल कर रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

बॉक्सपार्क (Boxpark) नाम की कंपनी के फाउंडर ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों को मां-बाप बनने की छुट्टी (Maternity-Paternity Leave) की ही तरह डॉग एडॉप्ट करने की भी छुट्टी (Leave for Adopting a Dog) देने की पेशकश की है. हालांकि उनकी इस नई सोच को लेकर लोगों के मिक्स्ड रिएक्शन मिल रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    माता-पिता बनने के बाद सभी को इसके लिए ज़रूरी छुट्टियां (Maternity-Paternity Leave) दी जाती हैं, ताकि बच्चे की सही तरीके से देखभाल हो सके और नए मेहमान से बॉन्ड गहरा किया जा सके. ऐसे ही जब कोई घर में नया पेट लाता है, तो उसे भी कुछ दिन तक उसकी देखभाल के लिए छुट्टी (Leave for Adopting Pet) दी जाएगी तो कैसा होगा?

    बॉक्सपार्क (Boxpark) नाम की कंपनी को चलाने वाले रोजर वेड (Roger Wade) ने ऑनलाइन डिबेट छेड़ दी, जब उन्होंने इस बात का प्रस्ताव रखा कि कर्मचारियों को नया पेट एडॉप्ट करने पर भी कुछ दिन की छुट्टी दी जानी चाहिए. उन्होंने इसे पिता बनने के अवकाश जोड़कर पेश किया है और कहा है कि नए पपी की देखभाल के लिए भी कुछ दिन की छुट्टी चाहिए. सोशल मीडिया पर इस छुट्टी की पेशकश को लेकर तरह-तरह के रिएक्शन सामने आ रहे हैं.

    कुछ लोगों ने आइडिया को कहा ‘पागलपन’
    रोजर वेड (Roger Wade) एक पॉप अप शॉपिंग और डाइनिंग मॉल्स की चेन चलाते हैं. उन्हें कुत्ता गोद लेने पर छुट्टी देने का आइडिया अपने ही एक कर्मचारी के ज़रिये आया, जिसने उनसे पपी एडॉप्ट करने के बाद पिता बनने की छुट्टी मांगी थी. उन्होंने इसके बाद ही सोशल मीडिया पर ये बात उठाई कि डॉग एडॉप्शन पर छुट्टी मिलनी चाहिए या नहीं? पोल में शामिल 61 फीसदी लोगों ने इस तरह की छुट्टी का विरोध किया. एक शख्स ने तो लिखा ‘दुनिया पूरी तरह से पागल हो गई है.’ सिर्फ 39 फीसदी लोगों ने इस तरह की छुट्टी को सही बताया है.

    ये भी पढ़ें- 10 महीने में कपल ने 20 लाख रुपये बचाकर किया कमाल, बताई सेविंग की छोटी-छोटी ट्रिक्स !

    बॉस ने डॉग एडॉप्शन पर दिया वर्क फ्रॉम होम
    कुछ लोगों ने इसे सही बताया तो कुछ लोगों ने कहा कि ऐसी छुट्टी की कोई ज़रूरत नहीं. हालांकि रोजर वेड (Roger Wade) ने बताया कि उन्होंने कर्मचारी को छुट्टी के बजाय वर्क फ्रॉम होम
    (Work From Home) दे दिया, ताकि वो काम भी कर सके और अपने डॉग की देखभाल भी. हालांकि अब तक डॉग एडॉप्शन पर छुट्टी देने का कोई कानूनी प्रावधान नहीं है, लेकिन कई कंपनियां इस मामले में सहूलियत दे रही हैं. इतना ही नहीं अब पेट इंश्योरेंस के लिए भी कंपनियां आगे आने लगी हैं.

    Tags: Bizarre story, Dog Lover, Dogs

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर